UP Scholarship Scheme : UP सरकार पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों को मिलेगी 1100 रुपये की छात्रवृत्ति

0 375

UP Scholarship Scheme : उत्तर प्रदेश सरकार पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों को  1100 रुपये की छात्रवृत्ति देने जा रही है ।  उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए यूपी छात्रवृत्ति योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत छात्रों को 1100 रुपये की छात्रवृत्ति मिलेगी। इस योजना को शुरू करने का मकसद छात्रों को शिक्षा के लिए उर्जावान करना है । इस योजना का लाभ उन छात्रों को दिया जाएगा जो कि उत्तर प्रदेश सरकार के परिषदीय विद्यालयों (प्राइमरी और अपर प्राइमरी/ 1 से 8वीं) में पढ़ाई कर रहे हैं। सरकार इन सभी छात्रों के अभिवावकों के बैंक खाते में छात्रवृत्ति की राशि को जमा करेगी यूपी छात्रवृत्ति योजना के माध्यम से कुल 1 करोड़ 80 लाख विद्यार्थियों को फायदा होगा । छात्रवृत्ति की राशि का प्रयोग छात्रों के स्कूल ड्रेस, बैग आदि खरीदने के लिए किया जा सकेगा। इस रकम को निम्न भागों में बांटा गया है।

1-2 जोड़ी स्कूल ड्रेस- 600 रुपये
2-के लिए- 200
3-और मोजे के लिए- 125 रुपये
4-स्कूल बैग के लिए- 175 रुपये

ये भी पढ़े –  Panchayat 2 Trailer:अभिषेक की बढ़ी परेशानी, मुखिया जी ने लिए पंगे,’पंचायत’ 2 का ट्रेलर हुआ रिलीज़, जानिए कब,आएगी सीरीज..

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.