नगर विकास मंत्री ने ’सम्भव’ व्यवस्था के तहत मंगलवार को सभी नगर आयुक्त के स्तर पर जनसुनवाई के दिये निर्देश

0 165

लखनऊ: प्रदेश के नगर विकास मंत्री ए0के0शर्मा ने निर्देशित किया है कि कल मंगलवार 21 जून, 2022 को सभी नगर निगम क्षेत्र में नगर आयुक्त के स्तर पर प्रातः 10:00 बजे से जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। यह सुनिश्चित किया जाय कि इसमें लोगों की शिकायतों का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हो।

ए0के0शर्मा ने कहा कि जनसुनवाई की ’सम्भव’ (सिस्टमैटिक एडमिनिस्ट्रेटिव मैकॅनिज्म ब्रिंग हैप्पीनेस एण्ड वैल्यू) नामक इस व्यवस्था से नागरिकों की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर ही निस्तारण किये जाने के प्रयास किये जा रहे हैं। इससे लोगों को एक पारदर्शी व जवाबदेही व्यवस्था मिलेगी।फिर भी यदि किसी समस्या का समाधान स्थानीय स्तर पर नहीं हो पाता, तो महीने के प्रथम बुधवार को उच्चस्तर पर स्वयं नगर विकास मंत्री द्वारा ऐसे मामलों को सुना जाएगा और समाधान भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं के समाधान में सभी संबंधित अधिकारी अपना सार्थक योगदान दें, जिससे कि जनशिकायतों के निस्तारण में कही कोई कमी न रह जाय।उन्होंने कहा कि शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण से ही अधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन होगा और इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.