उपयोगकर्ता जल्द ही अपनी पसंद का ट्विटर संस्करण चुन सकेंगे – एलन मस्क

0 130

नई दिल्ली । एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि ट्विटर उपयोगकर्ता जल्द ही माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का एक संस्करण चुन सकेंगे, जो उन्हें बेहतर लगे, जैसे चलती परिपक्वता रैंकिंग। उन्होंने ट्वीट किया, आप जिस ट्विटर संस्करण को चाहते हैं उसका चयन करने में सक्षम होना शायद बेहतर है, जितना कि यह मूवी परिपक्वता रेटिंग के लिए होगा। ट्वीट की रेटिंग स्वयं चुनी जा सकती है, फिर उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया द्वारा संशोधित की जा सकती है।

दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने कहा कि, ट्विटर पर कॉमेडी अब लीगल हो गई है। मस्क ने पहले कहा था कि प्लेटफॉर्म पर महत्वपूर्ण मॉडरेशन निर्णय लेने के लिए ट्विटर की अपनी सामग्री मॉडरेशन काउंसिल होगी। परिषद के बुलाने से पहले कोई बड़ा सामग्री निर्णय या खाता बहाली नहीं होगी। मस्क ने कहा, ट्विटर व्यापक रूप से विविध ²ष्टिकोणों के साथ एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल का गठन करेगा। स्पष्ट होने के लिए, हमने अभी तक ट्विटर की सामग्री मॉडरेशन नीतियों में कोई बदलाव नहीं किया है। मस्क ने ट्विटर को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का मंच बनाने का लक्ष्य रखते हुए कहा कि वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मंच पर वापस आने पर विचार करेंगे।

मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट को निजी ले लिया है और यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ एक नई फाइलिंग के अनुसार, कंपनी के स्टॉक को 8 नवंबर को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से हटा दिया जाएगा। ट्विटर डीलिस्टिंग उसी दिन होगी जिस दिन अमेरिकी मध्यावधि चुनाव होंगे। मस्क का ट्विटर पर भी नियंत्रण होगा। मौजूदा सदस्यों के भंग होने के बाद ट्विटर संभवत: एक नया बोर्ड बनाएगा। मस्क के फिलहाल ट्विटर के सीईओ के रूप में पदभार संभालने की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.