Vastu Tips: इन चीजों को तुरंत घर से बाहर कर दें, नहीं तो कंगाल हो जाएंगे

0 242

नई दिल्ली: घर की परेशानियों से वास्तु दोष को दूर करने के लिए सिर्फ दिशाओं का कोई महत्व नहीं होता। बल्कि घर की दीवारों पर लटकी हुई कुछ चीजें भी बेहद जरूरी होती हैं। क्योंकि कई लोग इतने परेशान होते हैं कि दुख उन्हें पीछे छोड़ने का नाम ही नहीं लेता। लाख कोशिशों के बाद भी अशुभ चीजें आपको गरीब बना देती हैं। साथ ही घर में चैन की नींद नहीं आती है। अच्छी कमाई के बावजूद पैसा हाथ में नहीं रहता। घर में हमेशा तनाव का माहौल बना रहता है। तो इसका मतलब है कि घर में वास्तु दोष है।

इसलिए न केवल घर की दिशा बल्कि घर की चीजों का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी है। क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मौजूद कुछ चीजें परिवार की प्रगति में बाधा बन सकती हैं। ऐसे में घर का वास्तु सही हो तो घर में साज-सज्जा की चीजें वास्तु के अनुसार हों तो सुख-समृद्धि का वास होता है। तो आइए जानते हैं कि घर की कौन सी अशुभ चीजें घर से तुरंत हटा देनी चाहिए ताकि दुर्भाग्य आपका साथ छोड़ दे।

उलझा हुआ तार –

घर में तारों को कभी भी मुड़ा या उलझाकर नहीं रखना चाहिए। लैपटॉप या स्मार्टफोन के चार्जर के तार भी इस तरह नहीं उलझने चाहिए। ऐसा होने पर घर की सकारात्मक ऊर्जा भी उलझ जाती है (घर में अनसुलझे तार)।

ताज महल –

ऐसी तस्वीर कभी भी घर में नहीं लगानी चाहिए। जिसमें समाधि या समाधि हो। लोग अक्सर अपने घरों में प्यार के प्रतीक के रूप में ताजमहल की तस्वीर लगाते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार ताजमहल एक मकबरा है। इसलिए ऐसे चित्रों के माध्यम से नकारात्मक ऊर्जा (घर में ताजमहल) का संचार होता है।

सूर्यास्त की तस्वीर

अगर आप घर में सूर्य की तस्वीर लगा रहे हैं तो उगते सूरज की तस्वीर लगानी चाहिए। कहते हैं ऐसा करने से करियर में तरक्की होती है.

महाभारत की तस्वीरें

ज्योतिषियों का कहना है कि घर में कहीं भी महाभारत के चित्र नहीं लगाने चाहिए। घर में इनकी मौजूदगी से कलह, वाद-विवाद और तनाव का माहौल रहता है। ऐसी तस्वीरें कभी भी अपने बेडरूम या ड्राइंग रूम में न लगाएं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.