सतर्कता:भारतीय सेना ने जवानों के लिए जारी की एडवाइजरी,सक्रमित होने पर 7 दिन के लिए आइसोलेट

0 94

नई दिल्ली: पड़ोसी देश चीन (Corona in China) समेत अमेरिका, जापान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत में भी सतर्कता बरती जा रही है। लोगों को मास्क पहनने और भीड़भाड़ वाली जगहों से दूरी बनाने की सलाह दी जा रही है। इस बीच भारतीय सेना (Indian Army) भी सतर्क है। उसने अपने जवानों के लिए कुछ जरूरी नियम जारी किए हैं।

भारतीय सेना की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया है, “फेस मास्क (Face Mask) का उपयोग करने, खास तौर पर बंद और भीड़भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का अभ्यास करने जैसे एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। इसके साथ हाथ धोने और हैंड सैनिटाइज़र के उपयोग सहित नियमित हाथ की स्वच्छता करने के निर्देश दिए गए है।”

सेना की तरफ से जारी एडवाइजरी के मुताबिक जिनमें वायरस के सभी लक्षण पाए जाते हैं तो उनका COVID-19 के लिए टेस्ट किया जाएगा। टेस्ट में पॉजिटिव होने वालों को 7 दिनों के लिए आइसोलेट किया जाएगा। वहीं गंभीर बीमारी वालों को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.