तवांग मुद्दे पर संसद में विपक्ष का जोरदार हंगामा, लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित

0 141

अरुणाचल प्रदेश: अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन की सेना के बीच हुई झड़प के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संसद में आज कांग्रेस समेत कई दल इस मुद्दे को उठाएंगे। लिहाजा संसद का शीतकालीन सत्र हंगामेदार रहने के आसार हैं। कांग्रेस सांसदों ने इस पर चर्चा के लिए नोटिस भी दिया है। 9 दिसंबर को तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। भारतीय सेना ने करारा जवाब देते हुए चीनी सैनिकों को खदेड़ दिया था। नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही आज भी जारी है।

संसद का सत्र आज हंगामेदार रहने के आसार हैं। कांग्रेस ने कहा है कि वो अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में हुई भारत और चीनी सेना के झड़प के मुद्दे को संसद में उठाएगी। कांग्रेस सांसद नासिर हुसैन ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए नियम 176 के तहत राज्यसभा में नोटिस दिया है। वहीं, कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने इस पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव दिया है। बता दें कि 9 दिसंबर को तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। भारतीय सेना ने करारा जवाब देते हुए चीनी सैनिकों को खदेड़ दिया था। उपराष्ट्रपति और राज्यसभा चेयरमैन जगदीप धनखड़, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, पीएम मोदी के अलावा कई नेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

संसद पर हमले की 21वीं बरसी
संसद पर आतंकी हमले की आज 21वीं बरसी है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज दोपहर 12 बजे लोकसभा में और दोपहर 2 बजे राज्यसभा में बयान देंगे। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को एलएसी पर सुरक्षा स्थिति को लेकर जानकारी देंगे। सुरक्षाबल रक्षा मंत्री को तवांग में दोनों पक्षों के सैनिकों के बीच हुई झड़पों के बारे में अपडेट कर चुके हैं।

तवांग मुद्दे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेना प्रमुखों की बैठक बुलाई है। बैठक कुछ ही देर में शुरू होगी। कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन और रणदीप सुरजेवाला ने भी तवांग झड़प पर चर्चा की मांग की है। दोनों सांसदों ने राज्यसभा में चर्चा के लिए नोटिस दिया है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के अलावा राजद ने भी चीनी सैनिकों से झड़प के मामले में चर्चा की मांग की है। राजद सांसद मनोज झा ने राज्यसभा में चर्चा के लिए नोटिस दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.