उत्तरप्रदेश में हुआ जंग का ऐलान , 36 सीटो पर होंगे एमएलसी के चुनाव।

0 102

देश के सबसे बड़े प्रदेश, उत्तर प्रदेश, में एमएलसी यानी विधानपरिषद के सदास्यो के चुनाव का ऐलान कर दिया गया है , वोटिंग की तारिक 3 मार्च और 7 मार्च रखी गई है। जहां 10 मार्च को उत्तर प्रदेश मे विधानसभा के नतीजे सामने आऐगे ,ऐसे में 2 दिन बाद 12 मार्च के एमएलसी के परिणम भी घोषित कर दिए जाएंगे।
उत्तरप्रदेश के 2 चरणो में होने वाले हैं चुनाव कि प्रशासनिक सूचना 4 फरवरी को जारी कर दी जाएगी। चुनावो ने दरवाजो पर दस्तक दे दी है।
पहले चरण में इस बारी 29 सूबे हिस्सा लेंगे । दूसरे चरण की प्रशासनिक सूचना 9 फरवरी को जारी की जाएगी । दुसरे चरण मे 6 सीटो पर मतदान होगा ।
पहले चरण में नामांकन दाखिल की आखिरी तारीख 11 फरवरी है । नामांकन पत्र की जांच 14 फरवरी को की जाएगी । नामांकन वापिस करने की आखिरी तिथि 16 फरवरी को है , और अगर दूसरे चरण की बात की जाए तो, नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 17 फरवरी है नामांकन पत्र की जांच 18 फरवरी को की जाएगी। नामांकन वापिस करने की आखिरी तिथि 21 फरवरी को है ।
दोनो चरण के चुनाव 8 बजे से शांम 4 बजे तक होंगे।
मुरादाबाद-बिजनौर, रामपुर-बरेली, बदायूं, पीलीभीत-शाहजहांपुर, हरदोई, खीरी, सीतापुर, लखनऊ-उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुलतानपुर, बाराबंकी, बहराइच, आजमगढ़-मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, इटावा-फर्रुखाबाद, आगरा-फिरोजाबाद, मथुरा-एटा-मैनपुरी, अलीगढ़, बुलंदशहर, मेरठ-गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर-सहारनपुर.म‍िर्जापुर-सोनभद्र, इलाहाबाद, कानपुर-फतेहपुर, बांदा-हमीरपुर, झांसी-जालौन-ललितपुर, चुनावो में हिसा लेंगे। मथुरा-एटा-मैनपुरी से दो सदस्य चुने गये हैं !

 

आज के लिए बस इतना ही…देश विदेश की अधिक जानकारी के लिए..हमसे जुड़ें रहे…हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे ..और बेल 🔔 आईकॉन को जरूर दवायें…नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक करे..और फेसबुक पेज लाइक करिये..

धन्यवाद..

https://www.youtube.com/channel/UClLMl_fhfy4bEz-5DonMokA https://www.facebook.com/vnationnews

https://www.facebook.com/vnationnews

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.