पाकिस्तान की नई सरकार के साथ काम करने को लेकर उत्सुक: अमेरिका

0 433

Pakistan Goverment :अमेरिकी प्रशासन ने पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन में अमेरिका की भूमिका होने के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आरोपों को भी एक बार फिर खारिज किया।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने अपने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमने शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी है। हम उनके और उनकी सरकार के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं।”

प्राइस ने कहा कि अमेरिका और पाकिस्तान के बीच लगभग 75 वर्ष से काफी महत्वपूर्ण संबंध रहे हैं।

उन्होंने कहा, “हम पाकिस्तान और उनके व्यापक क्षेत्र में शांति एवं समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान की सरकार के साथ इस काम को जारी रखने के बहुत इच्छुक हैं।”

पाकिस्तान के सत्ता परिवर्तन में अमेरिकी प्रशासन की भूमिका होने का आरोप लगाते हुए इमरान खान के समर्थकों ने एक दिन पहले पाकिस्तान में अमेरिका विरोधी प्रदर्शन किए थे। उन्होंने पाकिस्तानी-अमेरिकी समुदाय के एक पत्रकार एवं अन्य सदस्यों पर हमला भी किया था।

प्राइस ने कहा, “हमारा संदेश हमेशा स्पष्ट रहे है। जो भी आरोप लगाए गए हैं, उनमें कोई सच्चाई नहीं है। हम मानवाधिकारों के सम्मान सहित संवैधानिक और लोकतांत्रिक सिद्धांतों के शांतिपूर्ण पालन का समर्थन करते हैं।”

Also Watch:-Inflation News : Lemon Inflation | Lemon Price Hike | गर्मी में नींबू की कीमत ने तोड़ा रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, “हम पाकिस्तान या दुनिया में कहीं भी किसी एक राजनीतिक दल का उसके किसी दूसरे अन्य दल से अधिक समर्थन नहीं करते हैं। हम कानूनी शासन और विधि के तहत समान न्याय सहित अन्य व्यापक सिद्धांतों का समर्थन करते हैं।”

प्राइस ने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान के सैन्य प्रवक्ता के इस समीकरण से सहमत है कि पाकिस्तान के पास यह साबित करने के लिए कोई भी सबूत नहीं है कि अमेरिकी प्रशासन ने इमरान के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने की धमकी दी थी या फिर वह उसकी साजिश में शामिल था।

Also Read:-PradhanMantri Sangrahalaya:जानिए प्रधानमंत्री संग्रहालय में क्या है आम आदमी के लिए खास?

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.