पुलिस हेड कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए अप्लीकेशन स्टेटस जारी, जाने कब है परीक्षा

0 213

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेल भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) परीक्षा 2022 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को अप्लीकेशन स्टेटस जारी कर दिए हैं। हालांकि, आयोग ने फिलहाल ईस्टर्न रीजन और सदर्न रीजन के लिए ही अप्लीकेशन स्टेटस जारी किए है, जबकि अन्य रीजन के लिए स्टेटस जल्द ही जारी किए जाएंगे। ऐसे में इन दोनो ही रीजन से दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2022 के लिए आवेदन किए उम्मीदवार अपने सम्बन्धित रीजन की एसएससी की वेबसाइट पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपना अप्लीकेशन स्टेटस जा सकते हैं। बता दें अप्लीकेशन स्टेटस से उम्मीदवार जान पाएंगे उनका आवेदन एसएससी द्वारा स्वीकार किया गया है या निरस्त।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एसएससी द्वारा दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं किए गए हैं। माना जा रहा है कि आयोग द्वारा प्रवेश पत्र परीक्षा शुरू होने के एक सप्ताह पूर्व यानि 3 अक्टूबर 2022 तक जारी किए जा सकते हैं। उम्मीदवार अपना दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड 2022 अपने सम्बन्धित रीजन की एसएससी की वेबसाइट से पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से डाउनलोड कर सकेंगे।

दूसरी तरफ, एसएससी ने इससे पहले दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) भर्ती परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा की थी। आयोग के नोटिस के मुताबिक परीक्षा का आयोजन 10 अक्टूबर से 20 अक्टूबर 2022 तक किया जाना है। परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी और इसके लिए अधिकतम 100 अंक निर्धारित हैं। इसमें विभिन्न विषयों से कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। साथ ही, परीक्षा निगेटिव मार्किंग भी है। हर गलत उत्तर के लिए 0.5 अंक काटे जाएंगे। परीक्षा के लिए सिलेबस को उम्मीदवार दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 अधिसूचना में देख सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.