‘नौकरी डॉट कॉम’ की वेबसाइट पर भारत का गलत नक्शा अपलोड, नोएडा पुलिस ने दर्ज किया मामला

0 92

नोएडा : रोजगार संबंधी जानकारी देने वाली ‘नौकरी डॉट कॉम’ (Naukri.com ) की वेबसाइट पर भारत का गलत नक्शा (Indian Map) अपलोड करने के मामले में भारतीय सर्वेक्षण विभाग के एक अधिकारी की शिकायत पर नोएडा पुलिस ने मामला दर्ज किया है। सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) रजनीश वर्मा ने बताया कि भारतीय सर्वेक्षण विभाग के निदेशक एवं नोडल अधिकारी ताहिर मुस्तफा की शिकायत पर सेक्टर 126 थाने में मामला दर्ज किया गया है।

मुस्तफा के मुताबिक, ‘‘सेक्टर 132 स्थित ‘नौकरी डॉट कॉम’ के पोर्टल पर भारत का गलत नक्शा अपलोड किया गया था। विभागीय जांच में पता चला कि नक्शे में लद्दाख का गलत चित्रण किया गया था। इस मामले में भारत सरकार के पोर्टल पर शिकायत की गई थी जहां से इसकी जानकारी भारतीय सर्वेक्षण विभाग को दी गई। जांच के बाद भारतीय सर्वेक्षण विभाग के अधिकारी ने इस मामले में सेक्टर 126 थाने में मामला दर्ज करवाया है।”

एसीपी ने बताया कि शिकायत के आधार पर वेबसाइट के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम 2008 की धारा 74 और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 502 (2) के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में कंपनी के अधिकारियों को नोटिस भेजा गया है और पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के बाद आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.