Presidential Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव के लिए समर्थन मांगने लखनऊ पहुंचे यशवंत सिन्हा, भाजपा पर साधा निशाना

0 440

लखनऊ: राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा गुरुवार को चुनाव प्रचार के लिए लखनऊ के दौरे पर थे. पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अमौसी हवाईअड्डे पर उनका स्वागत किया. उन्होंने एसपी कार्यालय में अध्यक्ष पद के लिए समर्थन मांगा. हालांकि इस दौरान सहयोगी सुभासपा के सभी विधायक अनुपस्थित रहे. प्रस्पा प्रमुख शिवपाल यादव ने भी इससे दूरी बनाए रखी। सपा प्रमुख के साथ सिर्फ रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ही नजर आए। उनके सभी आठ विधायक भी बैठक में शामिल हुए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और लंबे समय तक भाजपा में समय बिताने वाले यशवंत सिन्हा ने सपा कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अपनी पुरानी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. सिन्हा ने कहा कि इस बार राष्ट्रपति चुनाव असाधारण प्रकृति का है. क्योंकि देश के हालात ने समाज को कई हिस्सों में बांट दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अक्सर कड़ा विरोध करने वाले सिन्हा ने कहा कि देश में सबसे बड़ी घटनाएं होती हैं, लेकिन मन की बात कहने वाले प्रधानमंत्री चुप रहते हैं. हम सभी चाहते हैं कि देश के प्रधानमंत्री अगर कुछ कहते हैं तो उसका असर होगा। इसने मामले को शांत करने में मदद की, लेकिन मुझे नहीं पता कि वह क्यों नहीं बोलते। देश में संविधान समाप्त हो गया है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो एक दिन देश का संविधान नष्ट हो जाएगा।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए समर्थन मांगने आए यशवंत सिन्हा ने सुप्रीम कोर्ट को भी नहीं बख्शा। सुप्रीम कोर्ट पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 का मामला 2019 में कोर्ट में गया, आज 2022 है, कब सुनवाई होगी कोई नहीं जानता. लोग सीएए कानून के खिलाफ कोर्ट भी गए, लेकिन कब सुनवाई होगी, कोई नहीं जानता। कुछ मामलों में अदालत बहुत जल्दी फैसला देती है लेकिन कुछ मामलों में इसमें काफी देरी हो जाती है। जबकि सभी जानते हैं कि देर से दिया गया न्याय नकारे गए न्याय के बराबर है।

नौकरशाह से नेता बने यशवंत सिन्हा ने कहा कि लखनऊ से मेरा गहरा नाता रहा है. उन्होंने कहा कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने लखनऊ को अपनी कार्य भूमि बनाया, लेकिन आज उन्हें इस बात का पछतावा है कि उनकी पार्टी कहां से पहुंची है. आपको बता दें कि राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को वोटिंग होनी है, जबकि वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी. इस बार राष्ट्रपति पद के लिए सीधा मुकाबला सत्तारूढ़ एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के बीच है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.