टीम इंडिया के सामने 3 मुश्किलें, रोहित शर्मा को लेना होगा फैसला

0 128

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में रविवार 19 मार्च को खेलना है. मुकाबले में 1 दिन का पूरा वक्त भी नहीं बचा है. टीम इंडिया ने सीरीज का पहला मुकाबला मुश्किल से जीता और अब दूसरे मुकाबले से पहले कई सवालों का जवाब तलाशना होगा. कप्तान रोहित शर्मा टीम में वापसी कर रहे हैं और उनको 3 बड़ी मुश्किलों का हल निकालना होगा. विशाखापत्तनम का मैच भारत ने जीता को सीरीज उसके नाम हो जाएगी.

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में खेले गए 3 मैचों की सीरीज के पहले वनडे में जीत हासिल की. सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाकर अब भारत विशाखापत्तनम में जीत हासिल कर ट्रॉफी पर कब्जा करना चाहेगा. पहले वनडे में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 188 रन पर ऑलराउट किया था लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए 83 रन पर 5 विकेट भी गंवा दिए थे. केएल राहुल ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाई वर्ना मामला उल्टा पड़ सकता था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो रही है. पहले मुकाबले में जो परेशानी सामने आई थी उसका हल निकालकर ही कप्तान मैदान पर उतरेंगे. भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 बड़ी मुश्किलों से निपटना होगा. इसमें से दो बल्लेबाजी जबकि एक गेंदबाजी से जुड़ी हुई परेशानी है.

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले गेंदबाजी करते हुए शुरुआती विकेट हासिल कर लिया था लेकिन फिर बड़ी साझेदारी को होने से नहीं रोक पाए. पहला विकेट 5 रन पर गिरने के बाद दूसरा विकेट 77 के स्कोर पर गिरा. फिर 50 से ज्यादा रन की साझेदारी तीसरे विकेट के लिए भी हुई. गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में बल्लेबाजों को साझेदारी करने से रोकना होगा.

टीम इंडिया के लिए अब तक नियमित ओपनिंग जोड़ी को लेकर कुछ भी पक्का नहीं हो पाया है. हालांकि शुभमन गिल पर कप्तान और कोच ने भरोसा दिखाया है लेकिन रोहित शर्मा कभी चोट तो कभी निजी कारणों की वजह से नहीं खेल पाते. कप्तान रोहित शर्मा को दूसरे वनडे में शुभमन गिल के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी निभानी होगी. टीम को शुरुआत अच्छी मिलेगी तभी वो बड़े स्कोर तक पहुंच पाएगा या उसका पीछा करेगा.

पिछले कई मुकाबलों में भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर बुरी तरह से नाकाम रहा है. श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान भी भारत को मिडिल ऑर्डर से ज्यादा सपोर्ट नहीं मिला था. केएल राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ भी एक अच्छी अर्धशतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी. सूर्यकुमार यादव वनडे में मिल रहे मौके का फायदा नही उठा पा रहे हैं. वहीं विराट कोहली भी लगातार बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे. इन दोनों के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया जा सकता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.