3 टूरिस्ट बसें आपस में टकराईं; 5 लोगों की मौत, 10 गंभीर रूप से घायल

0 55

हरियाणा (Haryana) के अंबाला-दिल्ली हाईवे (Ambala-Delhi) पर सोमवार सुबह एक भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कटरा से दिल्ली की तरफ जा रही 3 टूरिस्ट डीलक्स बसें तड़के 3 बजे आपस में टकरा गईं. इस हादसे 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 19 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. वहीं, दसों घायलों को जिले के सरकारी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. वहीं, एक्सीडेंट की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों बाहर निकाला गया. हालांकि ये हादसा हीलिंग टच अस्पताल के पास हुआ है.

दरअसल, ये हादसा करीब सुबह 3 बजे के आसपास का बताया जा रहा है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक एक बस डिवाइडर में चढ़ गई, जिसके चलते ये हादसा घट गया. वहीं, तीनों बसें कटरा से दिल्‍ली जा रही थीं. इस हादसे के दौरान सभी सवारियां सो रही थीं. वहीं, सबसे आगे चल रही बस के अचानक रुकते ही पीछे की दोनों बसें उससे टकरा गईं. फिलहाल तीनों ही बसें हाइवे के किनारे चल रही थीं, इसलिए बड़े एक्सीडेंट के बाद भी हाईवे पर ट्रैफिक लगातार जारी रहा. पुलिस ट्रैफिक हटाने में जुटी हुई है.

बता दें कि दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर सुबह करीब 3 बजे तीनों बसे एक साथ चल रही थीं. तभी एक बस अचानक रुक गई, जिसके कारण इससे पीछे आ रहीं दोनों बसें एक के बाद एक टकरा गईं. वहीं, स्थानीय लोगों के मुताबिक हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। यात्री खिड़की से बाहर की तरफ कूदकर बाहर निकले. ऐसे में बस के अंदर फंसे होने की वजह से 5 लोगों मौके पर ही मौत हो गई. जहां चार मृतक आगे की बस में और एक पीछे की बस मे सवार थे. फिलहाल हादसे में एक बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गई है.

गौरतलब है कि प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार हादसे के बाद बसों से चीख पुकार मच गई. ऐसे में यात्री अपनी जान बचाकर किसी तरह से बसों से बाहर हाईवे पर गए. वहां से गुजर रहे वाहन चालकों ने उन्‍हें किनारे करते हुए ट्रैफिक को रोका. इसके बाद स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दी गई. वहीं, घटना की सूचना मिलने पर पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंचे. इस दौरान पुलिस ने मौक पर पहुंचकर घायलों को नजदीकी सरकारी हॉस्पिटल पहुंचाया. फिलहाल बस बादसे में सड़कों पर बैग और जूते चप्‍पल पड़े हुए थे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.