सावधान! राजधानी लखनऊ की सड़क में घूम रहा है तेंदुआ, अब तक 15 लोगों को किया घायल

0 78

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) की गलियों में तेंदुआ घूम रहा है और अब तक वह 15 लोगों को घायल कर चुका है. जानकारी के मुताबिक कल्याणपुर इलाके में 24 दिसंबर की रात से घूम रहे तेंदुए के हमले में 15 लोग घायल हो गए हैं और गायत्रीपुरम के एक घर में तेंदुआ कूद गया और पालतू कुत्ते को उठा ले गया. फिलहाल वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने की कोशिश कर रही है और वह अभी तक टीम के हाथ नहीं आया है. वही पुलिस ने इलाके के लोगों को सावधान रहने को कहा है.

असल में 25-26 दिसंबर की रात को नायलॉन का जाल उसे पकड़ने के लिए लगाया था, लेकिन वह फरार हो गया. वहीं इलाके में रविवार को कई जगह तेंदुए को देखने की बात सामने आई थी. वहीं फर्जी जानकारी के साथ देश के अन्य हिस्सों से पुराने वीडियो वायरल हो रहे हैं और इसको लेकर वन विभाग के आला अफसर परेशान हैं. जानकारी के मुातबिक शनिवार रात 1 बजे के बाद तेंदुए की लोकेशन नहीं मिली और रविवार की देर रात वन विभाग की टीम तकरोही की ओर गई, जहां टीम को तेंदुआ होने की आशंका थी. डीएफओ डॉ रवि कुमार सिंह ने बताया कि रविवार की रात तेंदुआ कुर्सी रोड के पास भामऊ जंगल में देखा गया था और पूर्व में भी इस मार्ग पर कठवारा के जंगल में तेंदुए की पुष्टि हो चुकी है.

जानकारी के मुताबिक तेंदुए ने अब 15 लोगों को घायल किया है और शनिवार को भी वह इलाके में घूमता नजर आया और सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया. वहीं जब तक पुलिस, वन विभाग और चिड़ियाघर की टीम पहुंची और और रेस्क्यू शुरू किया गया. लेकिन तब तक तेंदुआ कभी किसी के घर में घुसा तो कभी किसी की छत पर गया. वहीं कभी वह गलियों में घूमता दिखा. रेस्क्यू के दौरान वन विभाग की टीम ने एक प्लॉट की घेराबंदी की, जहां शनिवार रात को उसे देखा गया था, लेकिन वह भाग निकला और बाहर आकर एक व्यक्ति को घायल कर दिया.

जानकारी के मुताबिक तेंदुए ने आदिलनगर निवासी राम सिंह यादव और उनकी पत्नी मंजू को भी घायल कर दिया. जिसके बाद उन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि वह सुबह पत्नी की साथ जा रहे थे और इसी बीच तेंदुए ने हमला कर मंजू को उसके दाहिने हाथ पर नाक और पंजा मार कर घायल कर दिया. शोर मचाने पर लोग लाठी-डंडे लेकर दौड़े तो वह भाग गया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.