Metaverse में हुई एक अनोखी शादी , जिसमें 500 लोग ने किया ONLINE डांस

0 350

आपने शादियां तो बहुत सी देखी होंगी और DJ पे जाके ठुमके भी ज़रूर लगाएं होंगे, पर हम आपसे कहे कि आप जी भर के डांस तो कर सकते हैं पर ऑनलाइन। जी हां बिलकुल सही पढा आपने, आज हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बताएंगे जो असल ज़िंदगी में नहीं बल्कि metaverse में हुई है . अब अगर आप ये सोच रहे हैं कि metaverse क्या है तो आपको बता दें कि यह एक ऐसा concept है जिसमें आप अलग-अलग virtual spaces के ऊपर online 3D दुनिया का अनुभव कर सकते हैं।अगर इसके उदाहरण कि बात करे तो फ़िलहाल video games आपको metaverse का अनुभव कराते हैं .

अब भारत में पहली बार एक metaverse वेडिंग हुई है .आपको बता दें इस शादी को युग metaverse प्लेटफ़ॉर्म द्वारा कराया गया जो कि made in इंडिया metaverse प्लेटफ़ॉर्म है. ये शादी 5 फ़रवरी को हुई जिसमें कुल 500 लोग ऑनलाइन शामिल हुए. metaverse में शादी करने वाले भारत के पहले कपल बने tamilnadu के अभिजीत गोयल और डॉक्टर संसरती जैन.

अभिजीत पेशे से एक टेक्नोलॉजी entrepreneur है और उनकी wife संसरती pedodontist यानी कि बच्चों की dentist हैं. एक दिलचस्प बात ये है कि इस शादी में गेस्ट को अपनी इच्छा अनुसार अवतार choose करने , dance करने और enjoy करने की छूट थी। ये शादी आगे आने वाले बदलाव का एक बहुत बढ़ा उदाहरण है। आगे चलकर metaverse शादियों के लिए एक बिग destination साबित हो सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.