Airtel यूजर्स को झटका, कंपनी ने इन रिचार्ज प्लान्स से रिमूव किया OTT सब्सक्रिप्शन

0 174

नई दिल्ली। जियो के बाद अब एयरटेल ने भी अपने रिचार्ज प्लान्स से OTT बेनिफिट रिमूव करना शुरू कर दिया है. कंपनी ने Disney+ Hotstar सब्सकिप्शन वाले ज्यादातर रिचार्ज प्लान्स को अपने पोर्टफोलियो से रिमूव कर दिया है. एयरटेल के पोर्टफोलियो में मौजूद सिर्फ दो रिचार्ज प्लान्स में ही अब आपको Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है.

Jio ने भी शुरुआत में कुछ प्लान्स से डिज्नी प्लस हॉटस्टार के बेनिफिट को रिमूव किया था. बाद में कंपनी ने सभी रिचार्ज प्लान्स से Disney+ Hotstar बेनिफिट्स को रिमूव कर दिया है. ऐसा ही कुछ एयरटेल भी कर सकता है. हालांकि, फिलहाल कंपनी के दो प्लान्स में डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है.

इन रिचार्ज के साथ अभी भी मिल रहा Disney+ Hotstar
पहले बात कर लेते हैं, उन दो रिचार्ज प्लान्स की, जिसमें आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिलेगा. इसके लिए आपके पास सिर्फ 499 रुपये और 3359 रुपये का रिचार्ज ऑप्शन है. 499 रुपये के रिचार्ज प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, डेली 100 SMS और डेली 2GB डेटा मिलता है. इस रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है.

वहीं 3359 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, डेली 2.5GB डेटा और 100 SMS मिलते हैं. दोनों ही प्लान्स में Disney+ Hotstar Mobile का सब्सक्रिप्शन मिलता है.

हालांकि, 3359 रुपये के प्लान में यूजर्स को Amazon Prime Video Mobile Edition का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है. वहीं पहले प्लान में यूजर्स को तीन महीने के लिए OTT सब्सक्रिप्शन मिलता है, जबकि दूसरे प्लान में एक साल के लिए इसका फायदा मिलेगा. इसके अलावा यूजर्स को एयरटेल थैंक्स बेनिफिट भी मिलेगा.

इन प्लान्स में नहीं मिलेगा Disney+ Hotstar
अब बात करते हैं कि किन प्लान्स डिज्नी प्लस हॉटस्टार नहीं मिलेगा. यूजर्स को 181 रुपये, 399 रुपये, 599 रुपये, 839 रुपये और 2999 रुपये के रिचार्ज प्लान में OTT सब्सक्रिप्शन नहीं मिलेगा. ध्यान रहे कि कंपनी अभी भी इन रिचार्ज प्लान्स को ऑफर कर रही है, लेकिन इनके साथ बंडल में Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन नहीं मिल रहा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.