रोहित के मैच विनर का अद्भुत छक्का, आसमान में गेंद गायब, कैमरा भी नहीं पकड़ पाया

0 20

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका में खेली जा रही टी20 लीग में कई दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. इस लीग में कई युवा खिलाड़ी भी अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं. ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं साउथ अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स. ये खिलाड़ी इस लीग में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के लिए खेल रहा है. सोमवार को इस टीम का सामना डरबन सुपर जाएंट्स से था और इस मैच में स्टब्स् ने ऐसा छक्का मारा कि गेंद खो गई.

इस मैच में स्टब्स ने आखिरी ओवरों में जमकर तूफान मचाया और अपनी टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. सनराइजर्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए विशाल स्कोर बनाया. इस टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में महज दो विकेट खोकर 210 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की टी20 लीग में सभी फ्रेंचाइजी वही हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग में हैं.

सनराइजर्स की पारी का 19वां ओवर चल रहा था. गेंदबाज थे वियान मुल्डर. मुल्डर ने ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकी और स्टब्स ने उसे हल्का सा शफल करते हुए बल्ले के बीचों बीच लेते हुए लॉंग ऑन की तरफ खेल दिया. ये शॉट काफी ऊंचा था और गेंद काफी ऊपर जाने के बाद एक समय दिखना बंद हो गई. किसी को नहीं पता चला की गेंद आसामान में कहां खो गई. कैमरा भी इस गेंद को पकड़ नहीं पाया.

स्टब्स ने इस मैच में 13 गेंदों का सामना किया और एक चौके के अलावा दो छक्कों की मदद से नाबाद 27 रन बनाए. उनके अलावा इस टीम के कप्तान एडेन मार्करम ने 34 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 44 रनों की पारी खेली. इन दोनों से पहले टीम की सलामी जोड़ी ने सुपर जायंट्स के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. एडम रॉसिंगटन ने 30 गेंदों पर 10 चौके और चार छक्कों की मदद से 72 रन बनाए. उनके अलावा जॉर्डन हेरमैन ने 44 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्के की मदद से 59 रनों की पारी खेली.

बेशक स्टब्स इस लीग में सनराइजर्स की टीम के लिए खेल रहे हैं. लेकिन वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. पिछले साल मुंबई ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टायमल मिल्स के चोटिल होने के बाद स्टब्स को बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था. स्टब्स ने पिछले सीजन तो सिर्फ दो मैच खेले थे और दो ही रन बनाए थे लेकिन उनकी प्रतिभा को देखते हुए मुंबई ने उन्हें रिटेन करने का फैसला किया था. मुंबई उम्मीद करेगी कि आईपीएल-2023 में स्टब्स उसके भरोसे पर खरे उतरें. स्टब्स तूफानी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. वह मुंबई के लिए मैच विनर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.