अपने ही मंत्री पर बरसे अमित शाह, स्टेज पर सबके सामने लगाई फटकार, कहा- ‘अब बहुत हो गया…’

0 139

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का एक वीडियो पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अमित शाह अपने ही एक मंत्री को डांट लगाते हुए नज़र आ रहे है। दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में हरियाणा (Haryana) के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) लगभग आठ मिनट से ज्यादा समय से भाषण दे रहे थे। उन्हें केवल 5 मिनट दिए गए थे। ऐसे में अमित शाह ने उन्हें सबके सामने रोका और याद दिलाया कि उन्होंने आपको केवल पांच मिनट का समय दिया था। लेकिन इसके बाद भी जैसे-जैसे भाषण लंबा होता जा रहा था। ऐसे में अमित शाह ने उन्हें रोक लिया और अगला कार्यक्रम शुरू करने को कहा।

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा हरियाणा के सूरजकुंड में एक कार्यशाला का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर अनिल विज ने स्वागत भाषण दिया। मुख्य भाषण मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को देना था। वहीं, आखिर में अमित शाह का भाषण होना था। उम्मीद की जा रही थी कि अनिल विज सिर्फ अमित शाह (Amit Shah) का स्वागत करेंगे। लेकिन उन्होंने अचानक ही हरियाणा का इतिहास, हरित क्रांति में राज्य का योगदान, ओलंपिक में इसकी उपलब्धियां, खेलों के लिए बने बुनियादी ढांचे को बताना शुरू कर दिया। बता दें कि, अमित शाह उनसे कुछ दूरी पर बैठे थे। अनिल विज का भाषण लंबा होता देख अमित शाह ने उन्हें एक नोट भेजा और उन्हें अपना भाषण समाप्त करने के लिए कहा। लेकिन, इसके बाद भी अनिल विज ने अपना भाषण बंद नहीं किया तो उन्होंने माइक पर हाथ मारकर भी अनिल विज को समझाने की कोशिश की। लेकिन इसके बाद भी वे नहीं रुके।

हालांकि इसके बाद अमित शाह (Amit Shah) ने माइक्रोफोन लिया और अनिल विज को अपना भाषण बंद करने को कहा। अमित शाह ने कहा, “आपको पांच मिनट दिए गए थे। आप पहले ही साढ़े आठ मिनट बोल चुके हैं। अब अपनी बात बंद करो। यह बड़े भाषण देने की जगह नहीं है।” लेकिन अनिल विज ने कुछ सेकंड मांगते हुए कहा कि, उन्हें कुछ जरुरी मुद्दों पर बात करनी हैं। लेकिन, जब उनका भाषण और बढ़ रहा था ऐसे में अमित शाह ने उन्हें रोका। अमित शाह ने कहा, “अनिलजी, आई एम सॉरी। लेकिन ऐसे नहीं चलेगा। इसे समाप्त करें। ”

जैसे ही अनिल विज अपना भाषण समाप्त करने वाले थे, वैसे ही अमित शाह ने अगला कार्यक्रम शुरू करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री खट्टर ने साढ़े तीन मिनट में अपना भाषण समाप्त किया क्योंकि अनिल विज ने अतिरिक्त समय लिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.