अरविंद केजरीवाल को आदत पड़ गई है अपने मंत्रियों को क्लीन चीट देने की : अनुराग ठाकुर

0 206

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सत्येंद्र जैन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई पर “खेलने” का आरोप लगाया, और पूछा कि वे कौन सी मजबूरियां थीं जिनके कारण वह अपने कैबिनेट सहयोगी के पास गए। जो भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं। ठाकुर ने केजरीवाल से उन मुखौटा कंपनियों के मुनाफे का ब्योरा देने को भी कहा जो जैन ने कथित तौर पर जमीन खरीदने के लिए किए थे। ठाकुर ने कहा कि वह व्यक्ति, जो भ्रष्टाचार के खिलाफ एक योद्धा होने का दावा करता है, अपने “भ्रष्ट मंत्री” का बचाव कर रहा था, जिनके खिलाफ गंभीर आरोप थे और छापे के दौरान एजेंसियों द्वारा भारी मात्रा में नकदी और सोना बरामद किया गया था।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री ने यह भी दावा किया कि आम आदमी पार्टी (आप) इस साल के अंत में होने वाले हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपना खाता नहीं खोल पाएगी क्योंकि उसने अन्य राज्यों में एक भी सीट नहीं जीती है। इनमें उत्तर प्रदेश, गोवा और उत्तराखंड शामिल हैं। जैन हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए आप के प्रभारी हैं।

ठाकुर ने कहा कि केजरीवाल को अपने भ्रष्ट नेताओं और मंत्रियों को क्लीन चिट देने की आदत है. दिल्ली के मंत्री के परिसरों पर छापेमारी के दौरान की गई बरामदगी के बारे में पूछे जाने पर, ठाकुर ने कहा, “यह केजरीवाल हैं जो यह नाटक करते हैं और सभी जानते हैं कि वह अक्सर लोगों का ध्यान गंभीर मुद्दों से हटाते हैं और अपनी सरकार के भ्रष्टाचार को छुपाते हैं।” ऐसा करने के लिए। आरोप बहुत गंभीर हैं और आश्चर्य है कि सत्येंद्र जैन को बचाने के लिए केजरीवाल की क्या मजबूरी है।

कैबिनेट ब्रीफिंग के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा, “आपकी क्या मजबूरी है कि सत्येंद्र जैन इतने महत्वपूर्ण हैं? क्या मजबूरी है, केजरीवाल जी? यह देश जानना चाहता है कि कल तक आप भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करने के बड़े-बड़े दावे करते थे, जबकि आपके विधायकों, मंत्रियों के खिलाफ गंभीर भ्रष्टाचार की नियमित शिकायतें हैं।” क्या आप सिर्फ जांच एजेंसियों का मनोबल गिराने के लिए झूठे आरोप लगाएंगे? क्या आप केवल राजनीति करेंगे या अपने भ्रष्ट मंत्रियों को कैबिनेट से हटाने के लिए कोई कदम उठाएंगे?

ठाकुर ने कहा कि पंजाब में आप के सत्ता में आने के बाद कुछ ही महीनों में भ्रष्टाचार चरम पर है और 14 हत्याएं हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि जैन पर गंभीर आरोप हैं और केजरीवाल से 10 सवाल पूछे गए हैं, लेकिन उनकी तरफ से एक भी जवाब नहीं आया है.

ईडी ने मंगलवार को कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत जैन और उनके कथित सहयोगियों के परिसरों पर छापेमारी के बाद 2.85 करोड़ रुपये नकद और 133 सोने के सिक्के जब्त किए गए, लेकिन आप ने कहा कि यह एक “झूठ” और आरोप था। आरोप है कि एजेंसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर दिल्ली के मंत्री को झूठे मामले में फंसाने की कोशिश कर रही है. जैन (57) को 30 मई को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था और वह 9 जून तक ईडी की हिरासत में है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.