Arvind Kejriwal: “हम ‘सावरकर की औलाद’ से नहीं डरते …”: सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के डिप्टी सीएम का बचाव किया

0 284

Arvind Kejriwal: एलजी द्वारा उत्पाद नीति की सीबीआई जांच की सिफारिश पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया को फंसाया जा रहा है। यह मामला पूरी तरह झूठा है। सिसोदिया एक सच्चे ईमानदार और देशभक्त व्यक्ति हैं। मैंने आपको पहले ही बता दिया था कि मनीष जी गिरफ्तार होने वाले हैं। प्रेस कांफ्रेंस और विधानसभा में अपने भाषण में मैंने कहा था कि मनीष की गिरफ्तारी होने वाली है. तीन-चार महीने पहले बताया था। मैंने पूछा कि मामला क्या है, तो मुझे बताया गया कि वे ढूंढ रहे हैं, बना रहे हैं। अब हमारे देश के अंदर एक नई व्यवस्था लागू की गई है। पहले यह तय होता है कि किस व्यक्ति को जेल भेजा जाए और फिर उसके खिलाफ मनगढ़ंत झूठा मामला बनाया जाता है। मीडिया से अब तक मुझे जो भी पता चला है, वह पूरा मामला झूठा है. मैं मनीष सिसोदिया को 22 साल से जानता हूं, वह बहुत ईमानदार, कट्टर देशभक्त व्यक्ति हैं। हमारे देश में पिछले 75 सालों में सरकारी स्कूलों का बेड़ा सभी पार्टियों और सरकारों ने बनाया है. सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले करोड़ों बच्चों, गरीबों के बच्चों का भविष्य अंधकारमय था।

Arvind Kejriwal कोई उम्मीद नहीं थी कि गरीब का बच्चा, गरीब अमीर का बच्चा अमीर बनेगा। यह तय था कि गरीबों का बच्चा मजदूर का काम करेगा और रिक्शा चलाएगा। यह व्यवस्था पूरे देश में चल रही थी। पहली बार जब दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी, मनीष सिसोदिया शिक्षा मंत्री बने, तब मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों को ऐसा बनाने के लिए दिन-रात मेहनत की कि अब अमीरों के बच्चे भी सरकारी स्कूलों में पढ़ते हैं। अमीर और गरीब के बच्चे दिल्ली के सरकारी स्कूलों की मेज पर एक साथ पढ़ते हैं। मनीष सिसोदिया ने न केवल देश के स्कूलों को ठीक किया, बल्कि देश के करोड़ों बच्चों को भी उम्मीद है कि सरकारी स्कूल भी अच्छे होंगे, गरीबों के बच्चों का भी अच्छा भविष्य हो सकता है।

सुबह 6:00 बजे मनीष सिसोदिया अपने घर से निकलते हैं और विभिन्न सरकारी स्कूलों का दौरा करते हैं। भ्रष्ट दुनिया में कौन है, जो सुबह 6:00 बजे उठकर स्कूलों के दौरे पर जाता है। इन लोगों को समझना चाहिए कि हम जेल से नहीं डरते हैं, उन्होंने इसे महसूस किया होगा। तुम अंग्रेजों से माफी मांगने वाले सावरकर की संतान हो, हम भगत सिंह की संतान हैं, भगत सिंह को अपना आदर्श मानते हैं, जिन्होंने अंग्रेजों के सामने झुकने से इनकार कर दिया और फांसी लगा ली। हम जेल और फांसी के फंदे से नहीं डरते, हम कई बार जेल आ चुके हैं।

 

ये भी पढ़े:AAP: केजरीवाल सरकार के खिलाफ LG की एक और कार्रवाई, नई एक्साइज पॉलिसी की CBI जांच की सिफारिश की

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.