यूपी में कांवड़ यात्रा में बजेंगे डीजे, कांवड़ियों पर होगी पुष्प वर्षा: अवनीश अवस्थी

0 278

मेरठ: उप्र के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान ने गुरुवार को मेरठ पहुंच कर कांवड़ यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया। औघड़नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद अधिकारियों के साथ बैठक में एसीएस गृह और डीजीपी ने कांवड़ यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया। अवनीश अवस्थी ने कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे बजेंगे और कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की जाएगी। कांवड़ यात्रा के दौरान पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी डीएस चौहान गुरुवार को चार्टर्ड प्लेन से परतापुर हवाई पट्टी पर उतरे। इसके बाद कार द्वारा मेरठ कैंट स्थित बाबा औघड़नाथ मंदिर पहुंचे। वहां पर कांवड़ कंट्रोल का निरीक्षण किया और मंदिर में पूजा-अर्चना की। पूजा-अर्चना के बाद एसीएस गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि दो साल बाद हो रही कांवड़ यात्रा को लेकर भव्य तैयारियां हो रही हैं। कांवड़ यात्रा के दौरान लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी। सरकार कांवड़ यात्रा को लेकर पूरी तरह से गंभीर है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर कांवड़ यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने आए हैं। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा को अभूतपूर्व बनाने की तैयारी है। कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की जाएगी। यात्रा के दौरान कांवड़ियों के खाने-पीने, ठहरने और चिकित्सा की व्यवस्था रहेगी। कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे बजाने की अनुमति रहेगी। हाईकोर्ट के आदेशों पर डीजे को निर्धारित डेसिबल पर बजाना होगा। अवनीश अवस्थी ने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर पूरी तरह से निगरानी रखी जा रही है। इंटरनेट मीडिया पर कोई भी आपत्तिजनक कंटेंट न डाला जाए।

डीजीपी डीएस चौहान ने कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रहेगी। यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए रूट प्लान बनाकर वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे। डीजे पर फूहड़ गीत बजाने से बचना चाहिए। डीजे पर भक्ति गीत और भजन बजाए जाएं। दोनों अधिकारियों ने कांवड़ यात्रा शिविर लगाने वाले लोगों से भी बातचीत की। इसके बाद दोनों अधिकारियों ने रूड़की रोड पर कांवड़ यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया। कांवड़ यात्रा के दौरान उन्होंने अधिकारियों से दिल्ली रोड के बारे में जानकारी ली।

बेगमपुल की व्यवस्था को भी उन्होंने परखा। रैपिड रेल निर्माण कार्यों के बारे में भी उन्होंने जानकारी ली। आयुक्त सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर एसीएस गृह और डीजीपी ने कांवड़ यात्रा का पूरा प्लान समझा। इस दौरान आयुक्त सुरेंद्र सिंह, एडीजी मेरठ जोन राजीव सब्बरवाल, आईजी प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सजवाण, एसपी सिटी विनीत भटनागर, एसपी देहात केशव कुमार, एसपी क्राइम अनित कुमार, एसपी यातायात जेके श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.