Bajaj लेकर आएगी CNG मोटरसाइकिल की सीरीज, नए प्रीमियम ब्रांड के तहत होगी घोषणा

0 84

नई दिल्ली। जानी मानी 2 व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो जल्द ही अपने मोटरसाइकिल पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए CNG मोटरसाइकिलों को लॉन्च करने की योजना बनाई है। आपको बताते चले कि इन मोटरसाइकिलों को अप्रैल 2024 से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष में लॉन्च किए जाने कि संभावना है। कंपनी के एग्जीक्यूटिव राकेश शर्मा ने पीटीआई के साथ बात करते हुए बताया कि घरेलू 2 व्हीलर कंपनी 1 फरवरी को आयोजित कए जा रहे भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में अपनी सीएनजी मोटरसाइकिलों के प्रोटोटाइप को पेश करने वाली है।

1 फरवरी से नई दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जानी मानी कंपनी फ्लेक्स-फ्यूल और सीएनजी विहिकल की एक सीरीज को पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी का कहना है कि सीएजी मोटरसाइकिल्स भारताय कंज्यूमर्स के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। जैसा कि हम जानते है कि कंपनी पहले ही तिपहिया सेगमेंट में सीएनजी विहिकल ला चुकी है और अब ये दो पहिए वाहनों को भी इस लिस्ट का हिस्सा बनाने जा रहे हैं।

कंपनी के एग्जीक्यूटिव राकेश शर्मा ने इस बात की भी पुष्टि की है कि बजाज ऑटो की नई सीएनजी मोटरसाइकिलें एक नए ब्रांड के तहत लॉन्च की जाएंगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इन बाइकों की कीमत पेट्रोल-मोटरसाइकिलों की तुलना में अधिक होगी, क्योंकि इनके मैन्युफ्रैक्चरिंग में अधिक लागत लग रही है। इसके अलावा इन नई बाइकों में सीएजी के साथ साथ पेट्रोल का भी विकल्प दिया जाएगा, जिसकारण भी ये एक खास पेशकश है। शर्मा ने यह भी बताया कि अपकमिंग सीएनजी मोटरसाइकिलें पूरे भारत में ईंधन इकोनॉमी के प्रति जागरूक उपभोक्ताओं को लक्षित करेंगी।

राकेश शर्मा ने कहा कि CNG वाहनों पर पेट्रोल वाहनों की तुलना में कम GST दर के साथ कर लगाया जाना चाहिए। इससे इन वाहनों को किफायती बनाया जा सकता है। आपको बता दें कि CNG वाहनों की मैन्युफ्रेक्चरिंग में अधिक लागत के कारण कंपनी को इन वाहनों की कीमत को पेट्रोल वाहनों की कीमत से अधिक रखना पड़ता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.