Bengaluru rain updates:बेंगलुरू में भारी बारिश के कारण हुई गंभीर समस्याएं

0 201

Bengaluru rain updates: भारी बारिश के बाद बेंगलुरू के कई इलाकों में पानी भर जाने के कुछ ही दिनों बाद, शहर भर में बाढ़ और ट्रैफिक जाम की शिकायतों के साथ रात भर हुई भारी बारिश के बाद सोमवार को शहर एक बार फिर से डूब गया।

मंगलवार को बेंगलुरू के कई हिस्सों में जलभराव होने के कारण मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने स्थिति के लिए अभूतपूर्व बारिश को जिम्मेदार ठहराया। “कर्नाटक, विशेष रूप से बेंगलुरु में अभूतपूर्व भारी बारिश नहीं हुई है, पिछले 90 वर्षों से ऐसी बारिश दर्ज नहीं की गई है। बोम्मई ने कहा, सभी टैंक भरे हुए हैं और ओवरफ्लो हो रहे हैं, उनमें से कुछ टूट गए हैं और लगातार बारिश हो रही है, हर दिन बारिश हो रही है। उन्होंने कहा कि बेंगलुरू के कुछ हिस्से ही समस्याओं का सामना कर रहे हैं।

इस बीच, बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में सोमवार को एक 22 वर्षीय महिला की मौत हो गई, जब वह जिस दोपहिया वाहन से यात्रा कर रही थी, वह जलजमाव वाली सड़क पर गिर गई, जिसके परिणामस्वरूप बिजली का करंट लग गया। घटना सोमवार रात की है जब महिला अपनी स्कूटी से काम करके घर लौट रही थी। पुलिस ने कहा कि महिला बेकरी के पास बारिश से भरी सड़क पर उसने अपना संतुलन खो दिया और गिर गई।

शहर के नागरिक निकाय ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) में 24×7 हेल्पलाइन (2266 0000) और व्हाट्सएप हेल्पलाइन (94806 85700) के साथ-साथ जोनल हेल्पलाइन नंबर भी हैं। टोल-फ्री नंबर 1533 भी कथित तौर पर रेन हेल्पलाइन के रूप में काम कर रहा है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक सरकार ने रुपये जारी करने का निर्णय लिया है। बेंगलुरु और अन्य जिलों में बाढ़ प्रबंधन के लिए 600 करोड़ रुपये।

 

इसे भी पढ़ें:  ओप्पोसिशन यूनिटी के लिए राहुल गांधी से मिले नीतीश कुमार, अरविंद केजरीवाल होंगे नेक्स्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.