भगवंत मान को खाली करना होगा दिल्ली का सरकारी बंगला, केंद्र सरकार ने दिया नोटिस

0 377

अमृतसर : लोकसभा सचिवालय ने पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भगवंत मान के खिलाफ सरकारी बंगले पर ‘अनधिकृत’ कब्जा करने के आरोप में बेदखली की कार्रवाई शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं. बता दें कि भगवंत मान को दिल्ली में सरकारी आवास मिला था। लेकिन सांसद पद से इस्तीफे के बाद अब यह बंगला वापस ले लिया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, भगवंत मान ने मार्च में ही संगरूर के सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था. लोकसभा सचिवालय 17वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में सचिवालय ने कहा कि मान को केंद्र सरकार द्वारा डुप्लेक्स नंबर 33, नॉर्थ एवेन्यू आवंटित किया गया था। साथ ही कहा कि यह आवंटन 14 अप्रैल से रद्द कर दिया गया है, लेकिन उन्होंने अभी तक बंगला खाली नहीं किया है. लोकसभा सचिवालय ने संपदा अधिकारी से भगवंत मान को बंगले से बेदखल करने की कार्रवाई शुरू करने को कहा. साथ ही इस संबंध में आदेश पारित किया जाए। वहीं, इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से कोई जवाब नहीं आया है।

बता दें कि दिल्ली में पोस्टिंग के दौरान केंद्र के कर्मचारियों, सांसदों, जजों और गणमान्य व्यक्तियों को दिल्ली में आवास दिया जाता है. इस दौरान जब उनकी सेवा अवधि समाप्त हो जाती है या उनका कार्यकाल समय से पहले समाप्त हो जाता है, तो उन्हें सरकारी आवास खाली करना पड़ता है। इसके लिए केंद्र सरकार के संपत्ति अधिकारी की ओर से संबंधित व्यक्ति को नोटिस भेजा जाता है. इसका जवाब तीन दिन में देना होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.