Om Prakash Chautala Corruption Case:हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को मिली चार साल , 4 संपत्तियां भी सीज हुई

0 283

Om Prakash Chautala Corruption Case : आय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने चार साल की सजा का ऐलान कर दिया है । कोर्ट ने 50 लाख रुपए का जुर्माना के साथ 4 संपत्तियां भी सीज कर दी है । एक दिन पहले गुरुवार को कोर्ट में सुनवाई हुई थी और कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित किया गया था ।

ओम प्रकाश चौटाला भी कोर्ट में पेश हुए थे और CBI और चौटाला के पक्ष के वकील अपनी भी दलीलें रखी थीं। चौटाला की तरफ से उनके वकील ने उनकी उम्र, सेहत और दिव्यांगता का ध्यान रखते हुए कम से कम सजा की मांग की है , तो CBI के वकील ने जनता के सदेंश का हवाला देते हुए ज्यादा से ज्यादा सजा की मांग की है । कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सजा पर फैसला सुरक्षित किया है ।

1971 के भारत पाकिस्तान युद्ध में शहीद हुए भारतीय सैनिकों की याद में इंडिया गेट पर लगाई गई राइफल और हेलमेट को नेशनल वॉर मेमोरियल शिफ्ट में भेजा गया था । इससे पहले इंडिया गेट से अमर जवान ज्योति को नेशनल वॉर मेमोरियल ले गये थे । तब विपक्ष ने काफी हंगामा किया था और इसे भारतीय सैनिकों का अपमान कहा गया था ।

ये भी पढ़ें –कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट की हत्या करने वाले दो आतंकी 24 घंटे के अंदर मुठभेड़ में ढेर

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.