गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, वफादारी की कसम खाने वाले 11 में से 8 विधायक बीजेपी में शामिल

0 28

लखनऊ: गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. बुधवार को राज्य के आठ विधायकों ने कांग्रेस का हाथ छोड़ते हुए कमल का दामन थाम लिया. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो समेत कांग्रेस के आठ विधायकों को सीएम प्रमोद सावंत की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल कराया गया. बीजेपी में जो कांग्रेस के विधायक शामिल हुए हैं वो हैं- दिगंबर कामत, माइकल लोबो, देलिलाह लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, एलेक्सियो सेक्विएरा और रूडोल्फ फर्नांडिस. इस मौके पर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि कांग्रेस के छोड़ो यात्रा की शुरुआत हो चुकी है.

दरअसल, गोवा में 40 विधानसभा सीटें है और इस साल फरवरी महीने में चुनाव हुए थे. राज्य में बीजेपी गठबंधन के पास 25 विधायक हैं तो वहीं कांग्रेस के पास 11 विधायक हैं. इससे पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने यह दावा करते हुए कहा था कि कांग्रेस के आठ विधायक उनकी पार्टी में शामिल होंगे.

गौरतलब है कि फरवरी के महीने में गोवा कांग्रेस ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि, गोवा फॉरवर्ड पार्टी गठबंधन के सभी 40 उम्मीदवार एकजुट और वफादार रहने के लिए #PledgeOfLoyalty लेते हैं. ये गोवा की पहचान को बेचने वाली किसी भी गतिविधि में कभी भी समर्थन या भाग लेने की प्रतिज्ञा नहीं करते हैं.वहीं, ये खबर उस वक्त आयी है जब कांग्रेस देशभर में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में देशभर में 150 दिन की 3750 किलोमीटर की यात्रा निकाली जा रही है. ये यात्रा देश के 12 राज्यों से होकर गुजरेगी. आज भारत जोड़ो यात्रा का 8वां दिन है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.