महाराष्ट्र से बड़ी खबर, आज शाम 7 बजे देवेंद्र फडणवीस लेंगे CM पद की शपथ

0 213

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद नई सरकार बनाने की तैयारी चल रही है. बागी नेता एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं। वह 49 विधायकों के समर्थन के पत्र भी ला रहे हैं। इस बीच, भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज शाम मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। एकनाथ शिंदे के उपमुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ लेने की संभावना है।

बीजेपी निर्दलीय विधायकों और शिंदे गुट के समर्थन से सरकार बनाने की मांग करेगी। उसके बाद मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शपथ लेंगे। इसके बाद स्पीकर का चुनाव भी किया जाएगा। शिंदे गुट को शिवसेना विधायक दल के रूप में मान्यता दिए जाने की संभावना है। अगला कदम विधानसभा में अपना व्हिप चुनना है।

आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद नई सरकार बनने के बाद देवेंद्र फडणवीस की टीम में किसे शामिल किया जा सकता है, इस पर चर्चा शुरू हो गई है. यहां भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में नए कैबिनेट और कैबिनेट के संभावित नाम दिए गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.