Vashishtnagar:योगी सरकार की तैयारी, बस्ती का नाम बदल कर होगा वशिष्ठ नगर

0 288

vashishtnagar : बस्ती के जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग को प्रस्ताव भेजा है. जल्द ही कैबिनेट में नाम बदलने का प्रस्ताव पास हो सकता है । आपको जानकारी दें दे कि इससे पहले इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया गया था, वहीं फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया गया था । उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने अब बस्ती जिले का नाम बदलने की सोच लिया है । बस्ती का नाम बदल कर वशिष्ठ रखने का प्रस्ताव रखा गया है . अयोध्या जिले के पास ही बस्ती जिला है मान्यता है कि गुरु वशिष्ठ के नाम से ही बस्ती अस्तित्व में आई थी . जानकारी के मुताबिक बस्ती के डिएम ने राजस्व विभाग को प्रस्ताव भेज दिया है जल्द ही केबिनेट में नाम बदलने का प्रस्ताव पास किया जाएगा । मुगलसराय का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर हो चुका है ।

बता दें, प्रयागराज में चल रहे माघ मेले में साधु-संत चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार उन सभी शहरों के नाम बदले, जिनके नाम मुस्लिम नाम पर है । बस्ती जिले का नाम बदलकर वशिष्ठ नगर करने के प्रस्ताव से खुश है । संतों ने कहा है कि राज्य में बड़ी संख्या में शहरों के नाम बदलकर मुगल शासकों ने रखा था ।
उन शहरों को उनका अस्तित्व मिलना चाहिए ।

बाकि पहले भी अयोध्या के फैजाबाद और इलाहाबाद का नाम भी बदला जा चुका है । इसी तरह, अन्य शहरों को उनके मूल हिंदू नामों को वापस दिया जाना चाहिए, हमारे पास एक ऐसी सरकार है, जो हिंदुओं द्वारा संचालित है और हिंदुओं की है.” इस बीच, सूत्रों ने बताया कि संत चाहते हैं कि आजमगढ़, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर, शाहजहांपुर, फतेहपुर, बुलंदशहर और आगरा जैसे शहरों के नाम बदल दिए जाएं ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.