कानपुर हिंसा मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी, एक माह से फरार क्राउडफंडिंग का आरोपी हाजी वासी गिरफ्तार

0 292

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा को लेकर सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आई है. पुलिस ने आखिरकार इस मामले में क्राउडफंडिंग के आरोपी बिल्डर हाजी वासी को गिरफ्तार कर लिया है।

वासी की गिरफ्तारी को लेकर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है. हालांकि सूत्रों के मुताबिक उसे सोमवार रात लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल उसे कानपुर कमिश्नरी के अपराध शाखा कार्यालय में रख कर पूछताछ की जा रही है. सूत्र बताते हैं कि वासी से पूरी रात पूछताछ की गई, जिसके बाद उसे कुछ देर के लिए आराम दिया गया। थोड़ी देर बाद अधिकारी एक बार फिर उससे पूछताछ करना शुरू कर देगा।

कानपुर हिंसा के लिए क्राउडफंडिंग का आरोपी वसी मामले में अपना नाम सामने आने के बाद से फरार था। ऐसे में पुलिस ने वसी के बेटे अब्दुल रहमान को पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया. मिली जानकारी के मुताबिक एसआईटी ने अब वसी के बेटे अब्दुल रहमान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

गौरतलब है कि कानपुर में विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा की जांच कर रही एसआईटी लगातार आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है. सूत्रों के मुताबिक एसआईटी की जांच में पता चला है कि यह हिंसा एक योजना के तहत की गई थी, जिसके लिए पैसे देकर पत्थरबाजों को बुलाया गया था. इसके लिए बिल्डर हाजी वासी और बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार बाबा ने क्राउड फंडिंग के जरिए पैसा जुटाया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.