Birbhum Violence : उच्च न्यायालय ने बंगाल हिंसा में CBI जांच का दिया आदेश। 8 लोग जिंदा जला दिए गए थे

0 396

Birbhum Violence : ममता बनर्जी सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसी को जांच नहीं सौंपने के अनुरोध को खारिज करने के बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मामले को सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया।

केंद्रीय जांच ब्यूरो को पश्चिम बंगाल के बीरभूम में जिंदा जलाए गए आठ लोगों के मामले को संभालने के लिए कहा गया है। ममता बनर्जी सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसी को जांच नहीं सौंपने के अनुरोध को खारिज करने के बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मामले को सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया।

मंगलवार को भीड़ ने आठ लोगों – सभी महिलाओं और बच्चों को पीटा और जिंदा जला दिया (Birbhum Case)।

बंगाल सरकार द्वारा गठित एक विशेष जांच दल अब इस मामले को सीबीआई को सौंपेगा। मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और न्यायमूर्ति आर भारद्वाज की कलकत्ता उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने सीबीआई को 7 अप्रैल तक प्रगति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा (Birbhum Case)।

सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की एक टीम घटनास्थल पर पहुंचकर सैंपल और सबूत जुटा रही है.

सुश्री बनर्जी ने कहा है कि अगर संदिग्धों ने आत्मसमर्पण नहीं किया तो उनका पता लगाया जाएगा। बर्बर हत्याओं पर तीखी राजनीतिक प्रतिक्रिया और विपक्षी भाजपा द्वारा राजनीतिक हिंसा को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि इस घटना के पीछे कुछ बड़ा है।

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.