केरल में भाजपा केवल बैंक खाता खोल सकती है, चुनाव में जीत भूल जाइए; शशि थरूर का तंज

0 29

Shashi Tharoor News: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि केरल में भाजपा का केवल एक ही खाता खुल सकता है, वह है- बैंक में खाता। लोकसभा चुनाव में एक भी सीट पर जीत का सपना भूल जाइए। तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट के लिए भाजपा ने थरूर के खिलाफ केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर को मैदान में उतारा है। थरूर ने जोर देकर कहा कि भाजपा केरल में अपने चुनावी मिशन में सफल नहीं होगी। बता दें कि इस सीट पर सीपीआई-एम ने भी अपना उम्मीदवार खड़ा किया है। जिसे लेकर अभिनेता प्रकाश राज ने वापंथियों पर हमला बोला था। दावा किया था कि सीपीआई भाजपा के जाल में फंस गई। ऐसा नहीं होना चाहिए था।

ईटी से बातचीत में तिरुवंतपुरम से कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा, “केरल में भाजपा की सांप्रदायिक कट्टरता पहले ही चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो केरल में चुनावों के दौरान 12% से 13% वोटों पर रुक रही है। केवल 2014 में ही उनके वोटों में कुछ वृद्धि देखी गई थी जब मोदी विकास की बातें करते थे। अब जब मोदी और भाजपा ने इस चुनाव अभियान में सांप्रदायिकता को दोगुना कर दिया है, तो उन्हें केरल के लोगों द्वारा खारिज कर दिया जाना तय है।”

थरूर ने कहा, “काफी समय से, पीएम मोदी केरल और तमिलनाडु में जीत के लिए काफी प्रयास कर रहे हैं, ताकि भाजपा अपना चुनावी खाता खोल सके। लेकिन सांप्रदायिकता भाजपा का राजनीतिक डीएनए है और इसे केरल के लोग कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

थरूर ने भाजपा के इस दावे को खारिज कर दिया कि उन्होंने सांसद के रूप में 15 वर्षों के दौरान क्षेत्र में विकास की अनदेखी की है। थरूर ने अपने द्वारा निकाली गई 60 पृष्ठों की एक पुस्तिका का हवाला दिया, जिसमें एक सांसद के रूप में किए गए विकास और कल्याण कार्यों को सूचीबद्ध किया गया है। उन्होंने दावा किया कि कोविड-19 के दौरान, चक्रवात प्रभावित मछुआरों के लिए और बहुप्रतीक्षित राष्ट्रीय राजमार्ग बाईपास पर भी उन्होंने राज्य के लिए तमाम विकास कार्य किए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.