Bulandshahr Mass Murder : उत्तर प्रदेश में केंद्रीय मंत्री के काफिले में कार सवार चार किसानों की मौत

0 542

Bulandshahr Mass Murder : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के लखीमपुर खीरी जिले के दौरे के खिलाफ रविवार को हुए प्रदर्शनों ने एक गंभीर मोड़ ले लिया और किसान समूहों ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और भाजपा सांसद अजय कुमार मिश्रा के काफिले का हिस्सा रही एक कार से जानबूझकर कुचलने के बाद कम से कम चार किसानों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। खीरी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि इसके बाद हुई हिंसा में मंत्री के काफिले में चार लोग मारे गए।

खीरी के तिकोनिया इलाके में किसानों ने श्री मौर्य को उतरने से रोकने के लिए महाराजा अग्रसेन मैदान में हेलीपैड का घेराव किया था, और यह घटना कथित तौर पर तब हुई जब किसान विरोध स्थल से तितर-बितर हो रहे थे। प्रदर्शनकारी किसान यूनियनों का प्रतिनिधित्व करने वाले छत्र समूह संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि पीड़ितों में से एक को गोली मार दी गई थी, और मृतकों की पहचान लवप्रीत सिंह (20), नछत्तर सिंह (60), दलजीत सिंह (35) और गुरविंदर सिंह (19) के रूप में हुई है। एसकेएम ने यह भी आरोप लगाया कि कार को केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष ने चलाया था।

देर शाम एक बयान में, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, और सरकार घटना के कारणों की जांच करेगी, “तत्वों को बेनकाब करेगी” और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

Also Read :-UP Cabinet: उत्‍तर प्रदेश में योगी मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को, मिशन-2024 के लिहाज से तय हो रही जिम्मेदारी

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.