Birthday Bash Rani Mukerji : रानी मना रही आज बर्थडे बैश, करोड़ो की मालकिन का जानिए राज

0 513

Birthday Bash Rani Mukerji : शानदार एक्टिंग,आवाज़ और अपनी खूबसूरती से वर्षो से फैंस का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस रानी मुखर्जी आज 21 मार्च को अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) बॉलीवुड की एक टैलेंटेड एक्ट्रेसेस हैं। अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। कभी बहू बनकर तो कभी मर्दानी का रोल निभाकर उन्होंने सबको चौंकाया है। रानी मुखर्जी उन अभिनेत्रियों में से है जिनकी ज्यादातर फिल्में हिट हुई हैं। उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है। रानी की हिट फिल्मों और उनकी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से वह बॉलीवुड की टॉप पेड एक्ट्रेसेस में से एक है।

रानी मुखर्जी पिछले कुछ सालों से फिल्मों में काम करना कम कर दिया है. अब वह ब्रेक लेकर फिल्मों में काम करती हैं, लेकिन फिर भी कमाई काफी जबरदस्त कर लेती है। उनकी नेट वर्थ करोड़ों में है। साल 2021 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रानी की नेट वर्थ 12 मिलियन USD (करीब 90 करोड़) है।

रानी की गाड़ियां

रानी के पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं जिसमें ऑडी A8 W12, मर्सिडीज बेन्ज ई क्लास और मर्सिडीज एस क्लास शामिल है। इन गाड़ियों की कीमत करोड़ों में है।

घर

वैसे तो रानी पति आदित्य के साथ रहती हैं, लेकिन एक्ट्रेस ने कई अलग से भी प्रॉपर्टीज ली है। रानी ने मुंबई शहर और बाकी कई जगहों में भी प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट की है।

16 साल की उम्र में ऑफर हुई थी पहली फिल्म-

रानी को पहली बॉलीवुड फिल्म सलमान के पिता और राइटर सलीम खान ने उस वक्त ऑफर की थी, जब वे 10वीं क्लास में ही थीं। हालांकि, उनके पिता राम मुखर्जी ने यह कहकर ऑफर ठुकरा दी थी की रानी अभी बहुत छोटी हैं। इस फिल्म का नाम था ‘आ गले लग जा’, जो 1994 में रिलीज हुई थी।

मशहूर फ़िल्में –

बिछू, चोरी चोरी चुपके चुपके, नायक, राजा की आएगी बारात, गुलाम, कुछ कुछ होता है, हेलो ब्रदर, मुझसे दोस्ती करोगे, साथिया, चलते चलते, एल ओ सी कारगिल, युवा, हम तुम, वीर-ज़ारा, ब्लैक, बंटी और बबली, पहेली, कभी अलविदा न कहना, बाबुल, तालाश, मर्दानी, हिचकी और मर्दानी 2।

इनाम-

कुछ कुछ होता है (1998), युवा (2004) और नो वन किल्ड जेसिका (2011) फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए, मुकर्जी ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। उन्होंने साथिया (2002) और ब्लैक (2005) में अपनी भूमिकाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड भी जीता, और हम तुम (2004) और ब्लैक (2005) में उनकी भूमिकाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार पाया है।

Also Read:-ASHA Workers: महाराष्ट्र सरकार ने महिलाओं को बाँटे Rubber Penis

रिपोर्ट- कोमल कशिश

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.