रूस के कब्जे वाले इलाके ‘क्रीमिया’ में बड़ा ब्लास्ट, ब्रिज पर दौड़ पड़ी जलती ट्रेन

0 146

नई दिल्ली. जहां एक तरफ रूस और यूक्रेन का युद्ध (Russia-Ukraine War) लगातार जारी है। वहीं खबर यह भी है कि रूस के कब्जे वाले क्रीमिया में अब एक बड़ा धमाका हुआ है। ही हां, आज क्रीमिया-रूस (Crimia-Russia Bridge) के बीच इस पुल पर जोरदार धमाका हुआ है। इस हादसे में काफी नुकसान भी हुआ। एक तरफ सड़क का एक हिस्सा ढह गया तो वहीं, रेल गाड़ी में आग लग गई। हालांकि, धमाके के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है।

ऐसा भी बताया जा रहा है कि यह धमाका अचानक से हुआ। इसके चलते अब आने वाले कुछ दिनों तक इस पुल पर अब किसी तरह की आवाजाही नहीं हो सकेगी। हालांकि, यह भी माना जा रहा है कि यूक्रेन की तरफ से इस हमले को अंजाम दिया गया है। वहीं ‘आरआईए नोवोस्ती’ और ‘तास’ समाचार एजेंसी ने स्थानीय रूसी अधिकारी ओलेग क्रियुचकोव के हवाले से कहा कि ईंधन भंडारण टैंक जैसी लग रही एक वस्तु में आग लग गई, जिसके बाद पुल पर आवाजाही बंद हो गई है।

वहीं सोशल मीडिया पर सामने आईं घटना की कथित तस्वीरों में पुल पर भयंकर आग लगी दिखाई देती है, जिससे पुल को भारी नुकसान होने की आशंका है। घटना से जुड़ी खबरों और तस्वीरों का तत्काल सत्यापन नहीं किया जा सका है। पता हो कि, रूस ने साल 2014 में अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन कर यूक्रेन से क्रीमिया को छीन लिया था और फिर इस पुल का निर्माण कराया था।

शनिवार तड़के पूर्वी यूक्रेन के खारकीव शहर के बम धमाकों से दहलने के कुछ घंटे के बाद यह घटना हुई है। खारकीव के मेयर इहोर तेरेखोव ने टेलीग्राम पर कहा कि तड़के हुए विस्फोट शहर के मध्य में हुए मिसाइल हमलों का परिणाम हैं। फिलहाल इसे हमले को लेकर किसी ने भी कोई जिम्मेदारी नहीं ली गई है। रूस और यूक्रेन का युद्ध छिड़ने के बाद से रूसी कब्जे वाले क्रीमिया में कई बार हमले किए जा चुके हैं। बता दें कि, इससे पहले रूस की ब्लैक सी वाली फ्लीट के पास बमबारी का मामला सामने आया था और अब क्रीमिया के पुल को भी इस तरह से निशाना बनाया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.