Captain Rohit Sharma : रोहित ने कोहली को छोड़कर टीम इंडिया में 3 ‘लीडर्स’ की पहचान की

0 316

Captain Rohit Sharma :भारत के Captain Rohit Sharma ने कहा है कि उन्हें जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों को बहुत अधिक मार्गदर्शन देने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वे अपने दम पर निर्णय लेने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं। तीनों खिलाड़ियों को भविष्य में भारत के दीर्घकालिक कप्तान बनने के लिए उम्मीदवार के रूप में देखा गया है।

“उन्हें हर बात बताने में मेरी इतनी भूमिका नहीं होगी, वे सभी काफी परिपक्व हैं, बस जब किसी को उनका मार्गदर्शन करने के लिए उनके आसपास रहने की आवश्यकता होती है, तो मुझे ऐसा करने में बहुत खुशी होगी। यह इस तरह हम रैंक के माध्यम से आए हैं, हमें किसी और ने तैयार किया है। यह एक प्राकृतिक प्रक्रिया है, हर कोई इससे गुजरता है, “रोहित ने बुधवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा।

“अगर आप बुमराह, केएल राहुल और पंत की बात करते हैं, तो भारत की सफलता में उनकी बड़ी भूमिका है, उन्हें लीडर्स के रूप में भी देखा जाता है। वे समझते हैं कि उनके कंधों पर एक जिम्मेदारी है, लेकिन हम किसी को नहीं चाहते हैं उन पर दबाव है क्योंकि वे हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। हम चाहते हैं कि वे खेल का आनंद लें और कौशल का प्रदर्शन करें।”

चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने पिछले हफ्ते कहा था कि प्रबंधन भविष्य के लीडर्स को तैयार करने के लिए रोहित को देख रहे है और उन्होंने यह भी बताया कि कैसे दाएं हाथ का बल्लेबाज टीम का नेतृत्व करने के लिए एक आदर्श उम्मीदवार है। रोहित को भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में घोषित किया गया था।

भारत गुरुवार से शुरू हो रहे तीन T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में श्रीलंका से भिड़ेगा। बुमराह को सीरीज और उसके बाद के दो टेस्ट मैचों के लिए भी टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। पंत उप-कप्तान थे जब भारत ने हाल ही में वेस्टइंडीज का सामना किया था।

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.