बाढ़ के दौरान लोगों की समस्याओं को कम करने के लिए केंद्र, असम सरकार मिलकर काम कर रही है: PM मोदी

0 437

गुवाहाटी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि केंद्र और असम सरकार राज्य में बाढ़ के दौरान लोगों को होने वाली समस्याओं को कम करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं. असमिया अखबार ‘अग्रदूत’ के स्वर्ण जयंती समारोह को डिजिटल रूप से संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य और इसके निवासी इस साल विनाशकारी बाढ़ का सामना कर रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और उनकी (मुख्यमंत्री की) टीम प्रभावित लोगों को राहत सहायता प्रदान कर रही है। के लिए कड़ी मेहनत करना

प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं मुख्यमंत्री और अन्य लोगों के साथ नियमित रूप से बातचीत कर रहा हूं। मैं असम के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि केंद्र और राज्य सरकारें लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए मिलकर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि भारत इस दौरान पिछड़ गया था। पिछली तीन औद्योगिक क्रांतियाँ क्योंकि अधिकांश लोगों के पास इसके लिए प्रचुर ज्ञान नहीं था।उन्होंने कहा कि डिजिटल ज्ञान से लैस देश 21वीं सदी में चौथी औद्योगिक क्रांति का नेतृत्व करेगा।

मोदी ने कहा, “देश की आजादी से पहले, हमारी भाषाओं का दायरा नहीं बढ़ा था। वे सिकुड़ गए क्योंकि अधिकांश लोगों के पास ज्ञान की पहुंच नहीं थी। नवाचार और आविष्कार का दायरा सीमित था। लेकिन भारत चौथी औद्योगिक क्रांति का नेतृत्व करेगा। 21वीं सदी डिजिटल ज्ञान की बदौलत।।

“हमारा जोर हमारी अपनी भाषाओं में ज्ञान उपलब्ध कराने पर है। इसलिए, हम राष्ट्रीय भाषा अनुवाद मिशन पर काम कर रहे हैं। राष्ट्रीय शिक्षा नीति में मातृभाषाओं को भी बढ़ावा दिया गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी भारतीयों को इंटरनेट से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। “सभी को इंटरनेट से जुड़ने की जरूरत है। इससे ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की हमारी पहल को सफल बनाने में मदद मिलेगी।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.