प्रशिक्षित युवाओं को नियुक्ति पत्र के साथ मिला लैपटॉप

0 253

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को कोड योगी की ओर से प्रशिक्षित छात्रों को विभिन्न कंपनियों के नियुक्ति पत्र के साथ लैपटॉप दिए गए। बुधवार को सीएम आवास कार्यालय स्थित मुख्य सेवक सदन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोड योगी की ओर से प्रशिक्षित युवाओं को विभिन्न आई.टी.आई. एवं पॉलिटेक्निक में नियुक्ति पत्र के साथ लैपटॉप सौंपे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती। हमारे युवा नौकरी लेने वाले नहीं बल्कि नौकरी देने वाले बने। इसके लिए सरकार प्रोत्साहन देने में पीछे नहीं रहेगी। मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानन्द का उल्लेख करते हुए कहा कि मनुष्य अनन्त ऊर्जा का भण्डार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोड योगी द्वारा युवाओं को तकनीकि शिक्षा उपलब्ध कराकर उन्हें प्रोत्साहित करने का भी कार्य किया गया है। ऐसे कार्य नियमित रूप से संचालित होते रहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास में सभी का सहयोग लेने के लिये बोधित्सव श्रृखंला के माध्यम में बुद्धिजीवियों के सुझाव लिये जा रहे हैं। हम अपने हर वादे को पूरा करने में जुटे हैं। हमारी सरकार ने उत्तराखंड राज्य के लिए ’यूनिफॉर्म सिविल कोड’ का ड्राफ्ट तैयार करने के लिए कमेटी का गठन करा है, जो की जल्द ही अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

कोड योगी के संस्थापक प्रशांत चौधरी ने कहा कि हमने प्रदेश के आई.टी.आई. और पॉलिटेक्निक में अध्ययनरत छात्रों को कोडिंग के क्षेत्र में छात्रों को प्रशिक्षित करने का कार्य किया है। अभी 30 छात्रों को प्रशिक्षित किया गया है। भविष्य में और अधिक छात्रों को इससे जोड़ने का हमारा प्रयास रहेगा। कार्यक्रम में नियुक्ति पाने वाले छात्रों ने भी अपने विचार साझा किये।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.