मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ, कानपुर को दिया इलेक्ट्रॉनिक बसों का तोहफा, 42 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी

0 214

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ, कानपुर को इलेक्ट्रॉनिक बसों का तोहफा दिया है। सीएम योगी ने आज 42 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई है। नगर विकास की इस योजना में लखनऊ को 34 तथा कानपुर को 8 बसें मिली हैं। लखनऊ में यह 34 बसें 8 रूट पर चलेंगी। बता दें कि इन सभी बसों के शुरू होने से लखनऊ व कानपुर के निवासियों को आवागमन में आसानी होगी। इससे करीब 15 हजार यात्रियों को बड़ी सहायता मिलेगी।

आज सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास, 5 कालिदास मार्ग से हरी झंडी दिखाकर 42 इलेक्ट्रिक बसों को रवाना किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा है कि यह बस ध्वनि, वायु प्रदूषण रोकने में मदद करेगी। 5 सालों में नगरीय सुविधा बढ़ी है। 5 सालों में मेट्रो संचालन में सफलता मिली है। सीएम योगी ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की प्रदूषण से मुक्त परिवहन सेवा इस समय की मांग है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश में तेजी के साथ बेहतरीन पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा उपलब्ध कराने में हमें सफलता प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के 2 सबसे बड़े महानगरों लखनऊ और कानपुर के लिए 42 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ हो रहा है। मैं दोनों नगर निकायों से जुड़े हुए सभी माननीय जनप्रतिनिधियों और वहां की जनता-जनार्दन का हृदय से अभिनंदन करते हुए उन्हें बधाई देता हूं। सभी इसका लाभ लें।

बताया जा रहा है कि सीएम योगी के सरकारी आवास से रवाना होने वाली इन बसों का आज दोपहर 12 बजे से यात्रियों को लाभ मिलेगा। लखनऊ के करीब 50 हजार वाहनों में अब सीएनजी किट लग सकेगी। लखनऊ में एक लाख 75 हजार वाहनों में सीएनजी किट के लिए आवेदन किया गया है, जिनमें से करीब 50 हजार में चंद रोज में सीएनजी किट लगेगी। बीएस 6 मॉडल के वाहन धारकों ने सीएनजी किट लगवाने के लिए आवेदन किया है। वहीं, यूपी के परिवहन मंत्रालय की मंजूरी के बाद आरटीओ कार्यालय ने इन वाहनों में सीएनजी किट लगाने की तैयारी शुरू कर दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.