सीएम योगी ने मुंबई में 8 लोगों की मौत पर जताया दुख, परिजनों को 2-2 लाख की मदद का किया ऐलान…

0 189

मुंबई: मुंबई के कुर्ला में सोमवार आधी रात को एक चार मंजिला इमारत गिरने से महाराजगंज के आठ लोगों की मौत हो गई और 3 घायल हो गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हादसे में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवारों की मदद करने का आश्वासन दिया है. सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा, ‘मुंबई के कुर्ला इलाके में मकान ढहने के हादसे में हुई मौत बेहद दिल दहला देने वाली है. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवार के साथ हैं। उत्तर प्रदेश सरकार, उत्तर प्रदेश की ओर से। मृतक के परिजन को ₹02-02 लाख तथा घायलों को ₹50-50 हजार की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

“उत्तर प्रदेश सरकार घायलों के उचित इलाज के लिए महाराष्ट्र सरकार के साथ लगातार संपर्क में है। मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए यदि उनके परिजन शव को उत्तर प्रदेश में अपने घर लाना चाहते हैं तो उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उचित व्यवस्था की जाएगी।

बताया जा रहा है कि मूसलाधार बारिश के कारण जर्जर इमारत ढह गई है. इमारत को पहले जीर्ण-शीर्ण घोषित किया गया था, लेकिन बाद में मरम्मत योग्य घोषित कर दिया गया। बीएमसी के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, 1973 में बनी इस इमारत के निवासियों ने इसकी मरम्मत के लिए पहल की, लेकिन जाहिर तौर पर कोई मरम्मत नहीं हुई।

मृतक अपनी आजीविका के लिए मुंबई में काम कर रहे थे। सभी लोग नौतनवा थाना क्षेत्र के रहने वाले थे. सेमरहवा, कजरी, संपटिया, धोतीहवा गांव के मजदूर थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.