उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश से मौसम सुहावना, लोगों को चिलचिलाती गर्मी से मिली राहत…

0 286

उत्तर भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है। लंबे समय के बाद लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. मानसून की शुरुआत के साथ ही दिल्ली में भी भारी बारिश हो रही है। शहर के जिन हिस्सों में आज बारिश हुई उनमें ईस्ट ऑफ कैलाश, बुराड़ी, शाहदरा, पटपड़गंज, आईटीओ क्रॉसिंग और इंडिया गेट शामिल हैं। इन इलाकों में आज तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

उत्तर प्रदेश में भी मानसून पूरी तरह सक्रिय हो गया है। 36 येलो और 9 रेड अलर्ट जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जुलाई के पहले सप्ताह तक ऐसा ही रहेगा मौसम राजधानी लखनऊ में बीती रात से बारिश हो रही है.

वहीं दिल्ली में बारिश की वजह से कई जगह जलजमाव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. कई जगहों पर जलजमाव के कारण लंबा जाम लग गया। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। रेलवे अंडरपास ब्रिज और प्रहलादपुर दोनों को बंद कर दिया गया है। वहीं, ऑफिस जाने वाले लोगों को बारिश के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है. बता दें कि मौसम विभाग (IMD) ने आज सुबह एक ट्वीट कर शहर में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने की पुष्टि की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.