65 साल के बुजुर्ग को कोबरा ने काटा, गुस्से में आकर सांप को डिब्बे में किया बंद और पहुंच गया अस्पताल

0 71

उत्तर प्रदेश के हरदोई में 65 साल के बुजुर्ग को घर के बाहर सांप ने काट लिया. इसके बाद बुजुर्ग ने हिम्मत दिखाते हुए सांप को पकड़कर प्लास्टिक के जार में बंद किया और अस्पताल पहुंच गया. अस्पताल में डॉक्टर ने जब कोबरा सांप को देखा तो हैरान रह गए आनन-फानन में डॉक्टर ने बुजुर्ग को भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया, जहां बुजुर्ग की हालत स्थिर बताई गई है.

जानकारी के अनुसार, शाहाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती श्रीशचंद्र द्विवेदी वासित नगर गांव के रहने वाले हैं. दरअसल, श्रीशचंद्र के घर के आसपास पिछले कुछ दिनों से सांप नजर आ रहे थे, जिन्हें वे आमतौर पर पकड़कर घर से दूर छोड़ आते थे. श्रीशचंद्र को घर के बाहर दो कोबरा सांप दिखाई पड़े. उस समय वहां बच्चे खेल रहे थे.

श्रीशचंद्र ने तुरंत दोनों कोबरा को घर से दूर छोड़ने के लिए पकड़ना शुरू कर दिया. उसी दौरान एक कोबरा ने उनके बाएं हाथ में काट लिया. इसके बाद भी श्रीशचंद्र नहीं डरे और दोनों सांपों को पकड़कर एक डिब्बे में बंद किया.

इसके बाद सांपों को लेकर वे शाहाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए और डॉक्टर को पूरी घटना के बारे में बताया. उन्होंने डिब्बे में बंद सांप दिखाए. श्रीशचंद्र को देख डॉक्टर भी हैरान रह गए. डॉक्टर ने श्रीशचंद्र को तत्परता से भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया.

फिलहाल श्रीशचंद्र का इलाज चल रहा है. उनकी स्थिति सामान्य है. डॉ. धर्मेंद्र ने कहा कि अभी वासितनगर से 65 वर्षीय श्रीशचंद्र आए हैं, वे सांप को डिब्बे में बंद करके ले आए हैं. अभी उनकी एचबी टेस्टिंग और प्राथमिक उपचार करके ऑब्जर्वेशन में रखा गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.