Congress Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू की

0 205

Congress Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह कन्याकुमारी के अगस्तीस्वरम से 3,570 किलोमीटर की पदयात्रा शुरू की।  यात्रा की शुरुआत राहुल ने भारत यात्रियों के शिविर स्थल पर झंडा फहराने के साथ की, जो उनके साथ चलेंगे।

बुधवार को, गांधी ने सत्तारूढ़ दल पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस द्वारा तिरंगे पर हमला किया जा रहा है, जो भारत को धर्म और भाषा के आधार पर विभाजित कर रहे हैं, और लोगों से ध्वज के पीछे के विचारों और मूल्यों की रक्षा करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि देश की हर एक संस्था पर हमले हो रहे हैं और आरोप लगाया कि भाजपा तिरंगे को अपनी निजी संपत्ति मानती है. उन्होंने आरोप लगाया कि भारत अब तक के सबसे अधिक बेरोजगारी दर के साथ-साथ अपने सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है और देश एक आपदा की ओर बढ़ रहा है। राहुल 118 यात्रियों के साथ अगले साल फरवरी की शुरुआत तक श्रीनगर में अपनी महत्वाकांक्षी यात्रा समाप्त करने की योजना बना रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा अगले 150 दिनों में 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी।

गांधी बुधवार को श्रीपेरंबदूर में राजीव गांधी स्मारक में एक प्रार्थना सभा में शामिल हुए। श्रीपेरंबुदूर वह जगह है जहां उनके पिता राजीव गांधी की 21 मई, 1991 को लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान एक बम विस्फोट में हत्या कर दी गई थी।

आगामी 2024 के चुनावों में नरेंद्र मोदी सरकार को टक्कर देने के लिए कांग्रेस के “मास्टरस्ट्रोक” के रूप में देखा जा रहा है, कांग्रेस ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू की।

 

 

 

इसे भी पढ़ें: Make India No. 1: हिसार में आप के ‘मेक इंडिया नंबर 1’ लॉन्च के पीछे – इसे हरियाणा में बनाएं

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.