Make India No. 1: हिसार में आप के ‘मेक इंडिया नंबर 1’ लॉन्च के पीछे – इसे हरियाणा में बनाएं

0 347

Make India No. 1: बुधवार को, AAP ने हरियाणा के हिसार से अपना महत्वाकांक्षी “मेक इंडिया नंबर 1” अभियान शुरू किया, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को सक्रिय करने के लिए जिले में दो दिन बिताए।
हालांकि, उस महत्वाकांक्षी नारे के पीछे एक अधिक तात्कालिक लक्ष्य है: इसे हरियाणा में बनाएं, आदमपुर उपचुनाव से शुरू करें जो हिसार में कोने के आसपास है। गुरुवार को केजीवाल और मान इलाके में रोड शो के बाद आदमपुर कस्बे में एक रैली को संबोधित करेंगे. संयोग से केजरीवाल पड़ोसी भिवानी जिले के सिवानी कस्बे के रहने वाले हैं।
आदमपुर उपचुनाव बिश्नोई के हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा देने के कारण हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ अपने मतभेदों के बाद, बिश्नोई ने कांग्रेस छोड़ दी थी और भाजपा में शामिल हो गए थे। और जिले की राष्ट्रीय राजधानी से निकटता के कारण, उपचुनाव ध्यान आकर्षित करने के लिए बाध्य है।

बुधवार को हिसार में युवाओं से बातचीत करने के बाद केजरीवाल स्थानीय नेता सोनाली फोगट के आवास पर जाएंगे, जिनकी पिछले महीने गोवा में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी. सोनाली ने 2019 का विधानसभा चुनाव आदमपुर से भाजपा उम्मीदवार के रूप में लड़ा था, लेकिन कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई से हार गईं। AAP ने जिला परिषद सीटों के लिए पंचायत चुनाव लड़ने का भी फैसला किया है, जिसकी घोषणा जल्द होने की उम्मीद है। जून में, पार्टी ने नगर निकाय चुनाव लड़ा था, जिसमें 45 नगर निकायों में नगर प्रमुख के लिए उम्मीदवार खड़े किए गए थे और 1.31 लाख वोट हासिल किए थे – कुल मतदान का 10.19 प्रतिशत। कैथल जिले में अपेक्षाकृत छोटी नगरपालिका इस्माइलाबाद को जीतकर यह अपना खाता खोलने में भी सफल रहा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.