देश ने 50 दिन के भीतर देखा दूसरा लाइव शूटआउट, पहले उमेश पाल की हत्‍या अब अतीक अहमद और अशरफ को म‍िली मौत

0 104

प्रयागराज। लोगों ने हमेशा शूटआउट को सुना था, लेकिन देखा नहीं था। किंतु, 50 दिन के भीतर देश के लोगों ने दो बार लाइव शूटआउट देखा। सब कुछ वहीं। फर्क था तो सिर्फ स्थान का। पहली घटना की तरह ही इसमें भी यह तय था कि जिंदा नहीं छोड़ना है।

24 फरवरी की शाम करीब पांच बजे। सुलेमसराय के रहने वाले अधिवक्ता व विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल कचहरी से कार में सवार होकर अपने घर पहुंचते हैं। कार में उनके साथ चालक और दो सुरक्षाकर्मी रहते हैं। जैसे ही एक सुरक्षाकर्मी और उमेश पाल कार से उतरते हैं, अतीक अहमद का पुत्र असद अहमद समेत कई लोग गोली और बम से हमला बोल देते हैं।

दौड़ा-दौड़ाकर गोली और बम मारा जाता है। घर में घुसकर गोलियों की बौछार कर दी जाती है। घर के बाहर बनी गली से भागते हुए सुरक्षाकर्मी को पीछे से बम से उड़ा दिया जाता है। वहीं, कार में बैठे दूसरे सुरक्षाकर्मी को बाहर निकलने तक का मौका नहीं दिया जाता है। कार में ही गोली मारकर उसे छलनी कर दिया जाता है। सीसीटीवी से निकले फुटेज को जिले ही नहीं देश के लोगों ने देखा तो दहल गए। पहली बार शायद इस तरह का लाइव शूटआउट लोगों ने देखा था।

राजनीतिक गलियारे में भी इस लाइव शूटआउट ने खलबली मचा दिया था। इस घटना के ठीक 50वें दिन शनिवार रात देश के लोगों ने फिर शूटआउट का लाइव देखा। अंतर इतना था कि इस बार अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ ही इसका शिकार हो गए। अंदाज पहले ही शूटआउट की तरह ही था। अतीक और अशरफ को पुलिस जीप से उतारती है। काल्विन अस्पताल की तरफ बढ़ती है, उसी समय तीन युवक वहां पहुंचते हैं और अतीक के सिर में पिस्टल सटा देता है। जैसे ही ट्रिगर दबाता है, उसी समय बगल में खड़ा युवक अशरफ को गोली मार देता है।

इसके बाद तीसरा युवक भी फायरिंग करने लगता है। अतीक और अशरफ जमीन पर गिरते हैं तो उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो जाती है। सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी जब तक संभलते हैं, तब तक सब खत्म हो चुका होता है। सामने तीनों हमलावर हाथ उठाए नजर आते हैं। उनको पकड़कर पुलिस जीप में बैठाकर निकल जाती है। इसका एक-एक फुटेज लोगों ने देखा तो उनकी आखों से नींद गायब हो गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.