Maharashtra Violence:महाराष्ट्र के अचलपुर में धार्मिक झंडे हटाने को लेकर दो समूहों के बीच झड़प के बाद अब कर्फ्यू

0 693

Maharashtra Violence:महाराष्ट्र के अमरावती जिले के अचलपुर शहर में दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प के बाद कर्फ्यू लगाया गया था, जिन्होंने कथित तौर पर एक दूसरे पर पथराव किया था। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। पीटीआई ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव के हवाले से कहा कि रविवार आधी रात को हुई हिंसा के बाद दोनों समूहों के 22 लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। अधिकारी ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है। घटना के दौरान घायल हुए लोगों की सही संख्या अभी भी अज्ञात है।

पुलिस ने कहा कि निवासी हर साल विभिन्न त्योहारों के दौरान अमरावती जिला मुख्यालय से लगभग 48 किलोमीटर दूर अचलपुर के मुख्य द्वार पर खिडकी गेट और दूल्हा गेट के ऊपर विभिन्न धर्मों के झंडे लगाते हैं।

एक पुलिस निरीक्षक ने कहा, “रविवार आधी रात को, कुछ असामाजिक तत्वों ने धर्म के झंडे हटा दिए, जिससे कहा-सुनी हो गई, जो पथराव में बदल गई। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे।”

हालांकि, एसआरपीएफ (राज्य रिजर्व पुलिस बल) और स्थानीय पुलिस के समय पर हस्तक्षेप से स्थिति पर काबू पा लिया गया।

यह घटना ऐसे समय में हुई है जब जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प के बाद दिल्ली में सांप्रदायिक भड़क उठी थी। हिंसा में आठ पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हो गए। आंध्र प्रदेश और उत्तराखंड से भी हनुमान जयंती जुलूस के दौरान सांप्रदायिक तनाव की खबरें आईं, जबकि भीड़ ने रविवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर कर्नाटक के हुबली में पुलिस कर्मियों, एक अस्पताल और एक मंदिर पर हमला किया।

ये भी पढ़े:बरेली में दिखा OLA Driver का ठरकपन, महिला पत्रकार को किया टारगेट, महिला पत्रकार ने बताया ड्राइवर का हवसपन, वीडियो वायरल..

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.