राजस्थान में एक्सिस बैंक में दिनदहाड़े डकैती, 70-80 लाख रुपये नकद व सोना लूटा

0 261

अलवर : राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी कस्बे में एक्सिस बैंक में लाखों रुपये व सोना लूट कर बदमाश दिनदहाड़े फरार हो गए. बदमाशों ने 70 से 80 लाख रुपये से अधिक नकद व हथियार की नोक पर सोना लूट लिया। लूट की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पूरे जिले में नाकेबंदी कर दी है। लेकिन अभी तक लुटेरों का कोई सुराग नहीं लग पाया है। पुलिस जिले भर में वाहनों की चेकिंग का अभियान चला रही है।

पुलिस बैंक और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच कर रही है। बैंक डकैती की इस घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। भिवाड़ी के पुलिस अधीक्षक शांतनु कुमार ने बताया कि लूट एक्सिस बैंक में हुई है. घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे की बताई जा रही है। बदमाशों ने बैंक में धावा बोलकर सभी कर्मचारियों को लॉकर रूम में बंधक बना लिया। बाद में हथियारों की नोक पर अलमारी में रखे लाखों रुपये लूट कर फरार हो गए। मामले की सूचना पर भिवाड़ी पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

पुलिस के मुताबिक लुटेरों की संख्या करीब आधा दर्जन थी। उन्होंने बैंक कर्मचारियों को बंधक बनाकर 70-80 लाख रुपये से अधिक की नकदी ले ली है. साथ ही लॉकर में रखे सोने का डिब्बा भी ले गए। लुटेरों ने कितना सोना ले लिया है इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। बैंकर बॉक्स में कितना सोना था इसका रिकॉर्ड देख रहे हैं।

लूट की घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने पूरे अलवर जिले को जाम कर दिया. आने-जाने वाले सभी वाहनों की जांच की जा रही है। दिनदहाड़े हथियारबंद बदमाशों द्वारा बैंक लूटने के बाद भिवाड़ी में दहशत फैल गई। घटना के वक्त कुछ लोग बैंक के बाहर खड़े थे। वे कुछ समझ पाते इससे पहले ही लुटेरे पूरी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। लुटेरों की फुलप्रूफ प्लानिंग के चलते पुलिस अभी भी खाली हाथ है। वह अंधेरे में छटपटा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.