Elon Musk bought Twitter: Elon Musk ने खरीदा twitter, जानिए सौदे का पूरा विवरण

0 452

Elon Musk bought Twitter :  ट्विटर पर दुनिया के अब नये मालिक Elon Musk हो गये है । ट्विटर ने एलन मस्क को कंपनी की बिक्री 44 अरब डॉलर में हुई । ट्विटर अटलांटिक के दोनों किनारों पर राजनीतिक और मीडिया एजेंडे को आकार देने में एक बड़ा काम करता है ।

खबर है कि ट्विटर इंक ने इसे अरबपति एलन मस्क को 44 अरब डॉलर यानी 3,368 अरब रुपये में बेच दिया है । कंपनी बोर्ड ने इस संबंध में मंजूरी दे दी है। इस हिसाब से मस्क को ट्विटर के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर (4148 रुपये) भरने होंगे । ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने सोमवार रात 12 बजे के बाद एक प्रेस रिलीज में मस्क के साथ हुई डील के बारे मीडिया को बताया ।

मस्क ने कहा ट्विटर को पहले से बेहतर बनाना चाहता हूं एलन मस्क ने सौदे की घोषणा करते हुए एक बयान में कहा, “बोलने की आजादी एक कामकाजी लोकतंत्र बड़ा आधार है , और ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है। मैं नई सुविधाओं के साथ विश्वास बढ़ाने के लिए एल्गोरिदम को खुला स्रोत बनाकर, स्पैम बॉट्स को हराकर और सभी मनुष्यों को प्रमाणित करके ट्विटर को पहले से बेहतर करना होता है । उन्होंने कहा, “ट्विटर में जबरदस्त क्षमता है। मैं कंपनी और उपयोगकर्ताओं के समुदाय के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।”

फ्री स्पीच की वकालत करते हुए मस्क ने लिखा, “मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बड़े आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब यही होता है ।” वर्तमान में उनके ट्विटर पर 83 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।

बता दें कि मस्क ने पहले 43 अरब डॉलर यानी करीब 3273.44 अरब रुपये में ट्विटर को खरीदने का offer किया था । मस्क ने कहा था कि यह उनका ‘सर्वश्रेष्ठ और आखिरी offer है । लेकिन मस्क ने सोमवार को इसमें एक अरब डॉलर का इजाफा किया और 44 अरब डॉलर में ट्विटर इंक ने इसे एलन मस्क को दे दिया था ।

ये भी पढ़े – Karnataka Bible Controversy:कर्नाटक में फिर से घमासन, हिजाब के बाद बाइबल पर उठे सवाल

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.