शर्मनाक! मध्य प्रदेश में घायल के सिर में बैंडेज की जगह कंडोम का रैपर चिपकाया

0 184

मुरैना। मध्य प्रदेश गजब है, यह कहावत इस प्रदेश के लिए एकदम सटीक बैठती हैं; यहां एक से बढ़कर एक कारनामें इस प्रदेश की नाम को चरितार्थ कर रहे है। अब ताजा मामला एमपी के सबसे चर्चित जिले मुरैना से सामने आया। यहां एक वृद्ध महिला के सिर में चोट लग गई। महिला इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची तो वहां के डाॅक्टरों न उसके इलाज के दौरान महिला के सिर पर बैंडेज की जगह कंडोम का रैपर लगाकर पटटी बांधकर उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। यहां डॉक्टरों ने पट्टी खुलवाई तो हक्के-बक्के रह गए। मामले में वार्ड बॉय को हटा दिया है। साथ ही जांच के निर्देश दिए गए हैं।

यह मामला मुरैना जिले की पोरसा का है। यहां के धर्मगढ़ गांव की रहने वाली सत्तर वर्षीय रेशमा बाई पत्नी लालाराम रात में घर में सो रही थीं। इसी दौरान दीवार पर रखी ईंट सिर पर गिर गई। इससे सिर में घाव हो गया और ब्लीडिंग होने लगी। यह देख परिवार वाले घबरा गए। वे उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गए। वहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक डॉ रविन्द्र राजपूत ने चेकअप किया। डॉक्टर ने मौजूद वार्ड बॉय अंतराम से पट्‌टी बांधने के लिए कह दिया। अंतराम ने खून रोकने के लिए प्रेशर बैंडेज की जगह वहां पड़ा कंडोम का रैपर घाव पर लगा दिया। इसके बाद पट्‌टी बांधकर चलता कर दिया। इसके बाद डॉक्टर ने महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

जिला अस्पताल के डॉक्टर हुए हैरान
रेशमा बाई का बेटा उन्हें मुरैना जिला अस्पताल लेकर पहुंचा। यहां इमरजेंसी में मौजूद डॉक्टरों ने महिला के सिर की पट्‌टी जैसे खोली वैसे ही हैरान रह गए। डॉक्टरों ने उसे हटाकर घाव को साफ किया। सिर पर टांके लगाए। तब कहीं जाकर ब्लीडिंग बंद हुई। डॉक्टरों के मुताबिक इससे घाव में इन्फेक्शन हो सकता है, जिससे आगे बड़ी समस्या खड़ी हो सकती थी।

इस मामले के संज्ञान में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। आनन फानन में सीएमओ डॉ. राकेश शर्मा ने मामले की जांच के लिए डॉ.गिर्राज गुप्ता को पोरसा भेजा है। साथ ही वार्ड बॉय अंतराम को पोरसा से हटाकर परीक्षत का पुरा स्वास्थ्य केंद्र पर अटैच कर दिया है। सीएमएचओ का कहना है कि जांच के बाद जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें…

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.