Fuel Price : पाकिस्तान में रातों-रात 30 रुपये महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, लोग हुए परेशान

0 215

Petrol-Diesel Price : पाकिस्तान सरकार ने बृहस्पतिवार को पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हो गये है । यह मूल्यवृद्धि आधी रात से लागू हो गयी. भारत में तेल की कीमतें अब वहीं है । इसमें कोई दोराय नहीं है कि रूस-यूक्रेन तनाव के चलते दुनियाभर में कच्चे तेल ने ईंधन की कीमतों में बड़ा झटका साबित हुआ है . कच्चा तेल जहां पिछले सात सालों में पहली बार लगातार 100 डॉलर के ऊपर बना हुआ है, इसका असर दुनियाभर के देश महसूस कर रहे हैं. लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान की हालत कुछ बहौत खराब है . राजनीतिक और आर्थिक कारणों से अब किमतों का ऐसा बम फूटा है जिससे देश के लोग काफी परेशान है . यहां तक कि गुरुवार को एक ताजा फैसले से वहां पेट्रोल-डीजल के दाम और ऊपर चढ़ गए हैं.

पाकिस्तान सरकार ने बृहस्पतिवार को पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि कर दी है . यह मूल्यवृद्धि आधी रात से लागू हो गयी. इसके बाद पेट्रोल 179.85 रुपये प्रति लीटर, डीजल 174.15 रुपये प्रति लीटर और केरोसिन 155.95 रुपये प्रति लीटर बेका जाएगा । गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड अपने दो महीनों के ऊंचे स्तर 117 डॉलर के पार कर चुका था । इस साल तेल के दामों में 50% की तेजी आई है. हालांकि, शुक्रवार को इसमें हल्की गिरावट दिखी. शुक्रवार को तड़के ब्रेंट क्रूड फ्यूचर 117.29 डॉलर प्रति बैरल पर था । WTI क्रूड फ्यूचर 113.90 रहा था ।

ये भी पढ़ें – असम में बाढ़ का कहर जारी, अब तक 30 लोगों की मौत, साढ़े पांच लाख से ज्यादा प्रभावित

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.