एक बार फिर से कमबैक करते दिख रहे हैं गौतम अडाणी, एक झटके में कमाए 10,843 करोड़ रुपये

0 95

नई दिल्ली: गौतम अडानी लगातार घाटे के बीच फिर से मुनाफा कमा रहे हैं। गुरुवार को दुनिया भर के शेयर बाजारों में भारी गिरावट देखने को मिली। इस बीच Adani Power एक बार सुर्खियों में है। गौतम अडानी को करीब 10,843 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ। बता दें कि अमेरिकी रिसर्च कंपनी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद गौतम अडानी तीसरे नंबर से खिसकर 35वें नंबर पर पहुंच गये थे। लेकिन अब अडानी फिर से कमबैक करते दिख रहे हैं।

अडानी ग्रुप के 10 लिस्टेड शेयरों में से 7 में तेजी आई। इनमें से 4 शेयरों ने अपर सर्किट भी छुआ। इससे अडानी की नेटवर्थ 1.32 अरब डॉलर यानी करीब 10,843 करोड़ रुपये बढ़ गई और यह 55.4 अरब डॉलर पर पहुंच गई। इसके साथ ही गौतम अडानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं। अगर शेयर मार्किट में ऐसा ही ग्रोथ मिलता रहा तो गौतम अडानी जल्द टॉप 10 अमीरों के लिस्ट में पहुंच सकते हैं।

वहीं समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों ने छह दिन की तेजी पर ब्रेक लिया। यह 4.24 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ था। इसके अलावा अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (एपीएसईजेड), अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी के शेयरों में गिरावट रही। अदानी ग्रीन एनर्जी, अदानी पावर, अदानी टोटल गैस और अदानी ट्रांसमिसिन के शेयरों ने अपर सर्किट छुआ। अदानी विल्मर और एनडीटीवी के शेयरों में भी तेजी रही।

बर्नार्ड अरनॉल्ट अमीरों की लिस्ट में पहले नंबर पर
फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट 187 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के अमीरों की सूची में पहले नंबर पर बने हुए हैं। अमेरिकी शेयर बाजारों में गुरुवार को आई भारी गिरावट से एलन मस्क को 5.89 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। वह 165 अरब डॉलर के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.